MPPEB: ग्रुप-4 के टॉपर्स को रिकॉर्ड की जांच शुरू | MP NEWS

20 December 2018

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) ने समूह-4 भर्ती परीक्षा में लगे गड़बड़ी के आरोपों काे लेकर जांच शुरू कर दी है। आरोप है कि 12 दिसंबर को जारी रिजल्ट में गड़बड़ी हुई है। उम्मीदवारों ने आरोप लगाया है कि ऐसे उम्मीदवार मेरिट लिस्ट में आ गए, जो पीईबी की विभिन्न परीक्षा में फेल थे। भोपाल समाचार डॉट कॉम ने इस मामले को सबसे पहले उठाया था। 

सीएम कमलनाथ के आदेश के बाद प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने इस मामले की जांच के लिए दो इंटर्नल कमेटी बनाई गई हैं। इन कमेटी को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। अब टॉप-10 में शामिल उम्मीदवारों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। इसके लिए परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी से भी रिकॉर्ड मांगा गया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास शिकायत होने से अब पीईबी के अधिकारी इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करना चाहते। इसके चलते बुधवार को अधिकारी दिन भर इस मामले में जानकारी जुटाते रहे। 

डायरेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने परीक्षा नियंत्रक प्रो.एकेएस भदौरिया से इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है। इसके लिए अधिकारियों की बैठकों का दौर चलता रहा। परीक्षा व रिजल्ट को लेकर लगाए गए आरोपाें पर परीक्षा नियंत्रक प्रो. भदौरिया का कहना है कि परीक्षा को निरस्त नहीं किया था। तकनीकी खराबी के कारण जो अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे, उन्हें परीक्षा में शामिल होने का दोबारा से मौका दिया गया था।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->