MP NEWS: बवाल के बीच 5वें जिले में EVM का टंटा, यहां भी शिवराज सरकार का विरोध हुआ था

03 December 2018

भोपाल। सागर, सतना, भोपाल और खरगोन के बाद अब 5वें जिले में ईवीएम का टंटा सामने आया है। भोपाल के नजदीक रायसेन में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम की एलईडी स्क्रीन के रविवार शाम 5 बजे करीब आधे घंटे के लिए बंद हो गई। बता दें कि यहां जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर षणमुख प्रिया मिश्रा हैं। इन्हे जून 2018 में कलेक्टर बनाकर रायसेन भेजा गया था। बता दें कि रायसेन जिले में भी शिवराज सिंह सरकार का काफी विरोध हुआ था। यहां के लोग अपनी सांसद सुषमा स्वराज की निष्क्रियता के कारण भी नाराज थे। 

भोपाल के बाद यह दूसरी घटना है जहां स्ट्रॉन्ग रूम की एलईडी बंद हुई है। खबर लगते ही सांची के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. प्रभुराम चौधरी स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था देखने पहुंचे और भोजपुर के कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश पचौरी भी पीछे से पहुंचे। इसके पूर्व ही जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर षणमुख प्रिया मिश्रा अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मौके पर कलेक्टर को बताया गया कि बिजली लाइन में फॉल्ट आने के कारण एलईडी स्क्रीन की बिजली सप्लाई बंद हो गई थी। 

कलेक्टर ने बिजली कंपनी के अधिकारियों सहित तहसीलदार व निर्वाचन कार्य में लगे अन्य अधिकारियों को व्यवस्था तत्काल दुरुस्त करने कहा। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भोजपुर से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश पचौरी ने पुलिस अधीक्षक जगत सिंह से सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की। कांग्रेस लगातार स्ट्रॉन्ग रूम के सीसीटीवी कैमरे और एलईडी स्क्रीन इंवर्टर से चलाने की मांग कर रही है ताकि बिजली का कोई बहाना ही ना रहे। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->