Advertisement

KATNI: गर्भवती ने फांसी पर झूलते हुए बच्चे को जन्म दिया, मां की मौत, बच्चा जिंदा | MP NEWS



जबलपुर। मध्य प्रदेश के कटनी जिले में बीते गुरुवार एक गर्भवती महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या में महिला की जान तो चली गई, लेकिन फांसी पर लटके हुए ही उसने अपने बच्चे को जन्म दे दिया। बच्चा काफी देर तक अपनी मां के गर्भनाल से लटका रहा। जब मौके पर पुलिस पहुंची, तब कहीं जाकर गर्भनाल काटा गया और बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, 36 साल की लक्ष्मी 9 महीने से गर्भवती थी। गुरुवार सुबह 6:30 बजे उसके पति संतोष ने उसे सीलिंग पंखे से लटका हुआ पाया। पति ने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि एक नवजात बच्चा महिला की साड़ी के बीच लटका है।

इसके बाद सब-इंस्पेक्टर कविता साहनी ने कॉल करके डॉक्टर को बुलाया। वहां पहुंचे डॉक्टर ने बच्चे के नाभी की नली को काटा और फिर उसे तत्काल हॉस्पिटल ले गए। अभी बच्चे की हालत पहले से ठीक बताई जा रही है।

लक्ष्मी के पति संतोष ने पुलिस को बताया कि सुबह 6:30 बजे जब वह उठा तो लक्ष्मी पूरे घर में कहीं दिखाई नहीं दी। जब ढूंढ़ते हुए वह मवेशियों की बाड़े में पहुंचा तो देखकर स्तब्ध रह गया। लक्ष्मी फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी और उसके पेट में पल रहा बच्चा पेट से निकलकर मां के नाल में फंदे की तरह लटका हुआ तड़प रहा था। अपनी पत्नी को ऐसी हालत में देखकर उसने पार्षद और पास पड़ोस के लोगों को इसकी जानकारी दी।

वहीं पुलिस का कहना है कि अभी फिलहाल आत्महत्या और बच्चे की डिलीवरी के समय की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह तय है कि बच्चे का जन्म लक्ष्मी के फांसी पर लटकने के बाद ही हुआ है। अभी हम जांच में जुटे हुए हैं। परिवार को इसकी भनक भी नहीं ती कि लक्ष्मी के दिमाग में आत्महत्या के खयाल आ रहे थे। महिला ने आत्महत्या क्योंकि की इसकी जांच की जा रही है। मामला दर्ज कर लिया गया है।