Loading...

KAMAL NATH Sir, कृपया PEB को SSC की तरह एडवांस बनाइए | Khula khat by Satyaveer Kadam

हमारे मप्र के नए मुख्यमंत्री श्रीमान कमलनाथ जी से कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (व्यापमं) द्वारा ग्रुप-4 की परीक्षा के लिए (एसएससी) बोर्ड के जैसा परीक्षा कराने की कृपा करें। जैसे कि पीईबी परीक्षा में सीपीसीटी की परीक्षा, पीजीडीसीए एवं डीसीए की परीक्षा अनिवार्य रूप से मांगी जाती है लेकिन (एसएससी) बोर्ड ऐसे पदों के लिए सीपीसीटी, पीजीडीसीए, डीसीए एवं स्टेनो बिल्कुल नहीं मांगता है। अगर अभ्यर्थी को टाइपिंग आती है तो उसके लिए स्किल टेस्ट देना होता है लेकिन व्यापमं सिर्फ प्रमाण पत्र के भरोसे नौकरी देना चाहता है। 

चाहे वह आवेदक 5 या 6 साल पूर्व यह कोर्स करके बैठा हो तो अब क्या वह आवेदक कम्यूटर टाइपिंग की पूर्ण जानकारी रखता होगा। वैसे तो हमारा देश डिजिटल बन रहा है लेकिन भर्ती के नाम पर व्यापमं, (एसएससी) बोर्ड जैसा क्यों नहीं बन पा रहा।

इसलिए मुझे नऐ मुख्यमंत्री श्रीमान कमलनाथ जी से आशा है कि वे व्यापामं द्वारा ग्रुप-4 भर्ती परीक्षा के लिए नियम बदलेगें या (एसएससी) बोर्ड के जैसा ही बना देंगे या व्यापम को बंद कर नऐ बोर्ड एमपी (एसएससी) बोर्ड ही बना देंगे जैसा कॉग्रेस सरकार ने अपने वचन पत्र में लिखा और कहा है।
धन्यवाद्
सत्यवीर कदम