महिला का गला घोंटा, चेहरे पर बेसबॉल का डंडा मारमार कर कुचल दिया: हत्या | JABALPUR MP NEWS

जबलपुर। नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण (एनवीडीए) के क्वालिटी कंट्रोल इंस्पेक्टर मनीष वाजपेयी की पत्नी विनीता (50) की उन्हीं के में बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्यारे न पहले रस्सी से उनका गला घोंटा और फिर बेसबॉल का बैट कई बार चेहरे पर मारा जिससे पूरा चेहरा ही खराब हो गया। सारी वारदात मात्र 20 मिनट में हुई। 

घटना सोमवार शाम 4 से 4.30 बजे के बीच गढ़ा थानांतर्गत इंदिरा गांधी वार्ड स्थित अंजनी परिसर की है। वारदात की सूचना मिलते ही एएसपी शहर दक्षिण डॉ. संजीव उइके, सीएसपी दीपक मिश्रा, टीआई गढ़ा शफीक खान समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। एफएसएल टीम और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने भी जांच पड़ताल की। अब तक हत्या के कारण व आरोपितों का पता नहीं चल पाया है। घर में रखा पूरा सामान सुरक्षित है इसलिए पुलिस ने लूटपाट के इरादे से हत्या की आशंका को निराधार बताया है।

पति ने बताया कि शाम 4 बजे हुई थी बात
मृत महिला के पति मनीष वाजपेयी ने बताया कि वे एनडीवीए में क्वालिटी इंस्पेक्टर हैं। वर्तमान में उनकी पदस्थापना नरसिंहपुर जिले में है। सोमवार सुबह वे ड्यूटी गए थे। जाते समय पत्नी ने बोला था कि लौटते समय टमाटर लेते आना। शाम करीब 4 बजे राजकोट एक्सप्रेस से वापस लौटे। वे स्टेशन पर थे तभी पत्नी विनीता का फोन आया और टमाटर के बारे में पूछा। उन्होंने इनकार किया तो विनीता ने कहा कि वह सब्जी खरीदने जा रही हैं, टमाटर भी ले आएंगी। महिला के दो बेटों में बड़ा बेटा इंदौर में इंजीनियर है तथा छोटा मुगली नरसिंहपुर में रहता है।

पतली रस्सी से गला घोंटने के बाद चेहरे पर बेसबॉल के डंडे से हमला कर महिला की हत्या की गई। बेसबॉल से इतनी बेरहमी से हमला किया गया कि महिला का चेहरा पहचानना मुश्किल है। आरोपितों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। 
डॉ. संजीव उइके, एएसपी

20 मिनट में पहुंच गए घर
मनीष ने बताया कि पत्नी से बात करने के करीब 20 मिनट बाद वे घर पहुंच गए। प्रवेश द्वार पर भीतर से ताला बंद था। उन्होंने चैनल गेट का खटखटाकर पत्नी को आवाज दी, लेकिन जवाब नहीं मिला। उन्हें लगा कि वाशिंग मशीन चल रही होगी इसलिए पत्नी आवाज नहीं सुन पा रही। वे पड़ोस में रहने वाले तस्र्ण तिवारी के घर पहुंचे और वहां चाय पी। इस दौरान उन्होंने कई बार फिर फोन लगाया लेकिन पत्नी ने उत्तर नहीं दिया।

बाउंड्रीवॉल कूदकर कमरे में पहुंचे
पड़ोसी के घर चाय पीने के बाद वाजपेयी ने फिर घर के बाहर पहुंचकर पत्नी को आवाज लगाई। जवाब न मिलने पर उन्होंने पड़ोसी से बाउंड्रीवॉल कूदकर घर में जाने को कहा। पड़ोसी जब पहली मंजिल स्थित कमरे में पहुंचा तो वहां की हालत देखकर नीचे की ओर भागा। गड़बड़ी की आशंका पर वाजपेयी भी बाउंड्रीवॉल कूदकर कमरे में पहुंचे जहां फर्श पर उनकी पत्नी का रक्तरंजित शव पड़ा था। पत्नी की हालत देखने के बाद उन्होंने चैनल में लगा ताला तोड़ा और एम्बुलेंस तथा डायल 100 को सूचना दी।

घर में रखा था बेसबॉल का डंडा
महिला की हत्या में प्रयुक्त बेसबॉल का डंडा कहां से आया, इस संबंध में पति मनीष वाजपेयी ने कहा कि उन्हें नहीं पता। जबकि उनके बेटे ने बताया कि बेसबॉल का डंडा घर में ही ग्राउंड फ्लोर पर सीढ़ियों के नीचे पड़ा रहता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !