भाजपा प्रत्याशी के पड़ौस में रखी मिलीं EVM मशीनें, वीडियो वायरल | NATIONAL NEWS

Advertisement

भाजपा प्रत्याशी के पड़ौस में रखी मिलीं EVM मशीनें, वीडियो वायरल | NATIONAL NEWS


जयपुर। पाली से विधायक एवं भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद पारख के पड़ौस से ईवीएम मशीनें पकड़ी गईं हैं। यह घर एक प्रशासनिक अधिकारी का है। बताया जा रहा है कि सभी मशीनें सुमेरगढ़ जानी थी। घर में क्यों रखीं थीं और इसमें क्या किया जा रहा था। इसका पता नहीं चल पाया है। ईवीएम मशीन के साथ वीवीपैट मशीन भी थी।

कांग्रेस ने पाली में चुनाव अधिकारी की ओर से पांच ईवीएम मशीनें मतदान केंद्र पर ले जाने के बजाए आदर्श नगर स्थित अपने घर ले जाने के मामले की शिकायत राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की है। शिकायत में कहा गया है कि यह अधिकारी भाजपा के उम्मीदवार ज्ञानचंद पारख, मदन राठौड़ के पड़ोसी है। इस मामले में कांग्रेस ने चुनाव आयोग को शिकायत दर्ज करवाकर उचित कार्यवाही की मांग की गई है। साथ ही ईवीएम मशीनों की सुरक्षा सुनिश्चित किये जाने का आग्रह किया गया है। 

कांग्रेस के महासचिव सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि कांग्रेस ने पूर्व में भी ईवीएम मशीनों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की थी जो इस घटना से सही साबित हो रही है। शर्मा ने बताया कि भाजपा के टोंक से प्रत्याशी युनूस खान ने प्रचार थमने के बाद भी प्रेस कांफ्रेंस करके आदर्श आचार संहिता का खुल्ला उल्लंघन किया है। इस दौरान नारेबाजी भी की गई, जो सीधे तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन है। यह दंडनीय अपराध है।