मुगावली रोड पर लावारिस पड़ी मिली EVM | ELECTION NEWS

08 December 2018

बारां। राजस्थान चुनाव में शुक्रवार को मतदान के बाद सड़क पर ईवीएम पाए जाने के मामले में निर्वाचन आयोग ने कड़ी कार्रवाई की है. आयोग ने इस मामले में दो अफसरों को निलंबित कर दिया है. बता दें कि बारां जिले के किशनगंज विधानसभा के शाहाबाद क्षेत्र में मतदानकर्मियों की लापरवाही सामने आई थी. शाहाबाद थाना क्षेत्र के मुगावली रोड पर एनएच 27 पर एक सीलबंद ईवीएम लावारिस हालत में गिरा मिला. मतदान के बाद ईवीएम को सील कर दिया गया था, हालांकि उसके साथ किसी तरह की छेड़खानी की कोई खबर नहीं है. लावारिस हालत में सड़क पर ईवीएम मिलने की खबर के बाद शाहबाद थाना अधिकारी नारायण राम मौके पर पहुंचे और ईवीएम को कब्जे में ले लिया.
 
वहीं पाली विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर महावीर का ट्रांसफर कर दिया गया था और उनकी जगह जोधपुर से राकेश ने पाली के रिटर्निंग ऑफिसर का चार्ज ले लिया. मतदान के दौरान पूरे राज्य में कई जिलों पाली, नागौर, झालावाड़ और बीकानेर में ईवीएम के साथ छेड़खानी की खबरें आईं.

इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया एक्जिट पोल के मुताबिक राजस्थान की जनता ने सत्तारूढ़ BJP को बाहर कर दिया है. एक्जिट पोल में कांग्रेस की भारी बहुमत के साथ वापसी देखी जा रही है. राजस्थान में बीजेपी को 55 से 72 सीटों पर सिमटते देखा गया है. वहीं विपक्ष में बैठी कांग्रेस को 119 से 141 सीटों पर जीतता दिखाया जा रहा है. राजस्थान में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान है. कांग्रेस के लिए 42% और बीजेपी के लिए 37% वोट का अनुमान है.

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->