BHOPAL: स्ट्रांग रूम की रैकी करने आया युवक पकड़ा, बैग में मिलीं 4 डमी बैलेट मशीन | MP NEWS

08 December 2018

भोपाल। यहां कांग्रेसियों ने स्ट्रांग रूम के पास आए एक युवक को पकड़ा है। युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। युवक के पास से 4 डमी बैलेट मशीन मिलीं हैं। संदेह जताया जा रहा है कि वो स्ट्रांग रूम की सिक्योरिटी की रैकी करने आया था। वो किसके लिए काम कर रहा था, इसका खुलासा पुलिस ने नहीं किया है।अरेरा हिल्स स्थित पुरानी जेल में बनाए गए स्ट्रांग रूम के पास शुक्रवार सुबह 11 बजे एक युवक नजर आया। उसके पास एक बैग भी था। स्ट्रांग रूम की पहरेदारी कर रहे कांग्रेसियों ने युवक को परिसर में की गई बैरिकेडिंग के पास रोका। उसके बैग की जांच की तो उसमें डमी बैलेट मशीन की चार शीट मिलीं। यह देखकर कांग्रेसियों ने युवक को संदिग्ध मानते हुए मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों समेत जिला प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी। 

पूछताछ में युवक का नाम दीपक लोधी पता चला। वह चुनाव में टेंट लगाने वाले का कर्मचारी है। उसके पास स्ट्रांग रूम पर लगाई गई ड्यूटी का परिचय पत्र भी था। युवक ने पुलिस को बताया है कि लाल परेड मैदान में पड़ी मिलीं कागज के गत्ते पर बनी चार डमी बैलेट मशीन अपने फटे बैग में रख ली थीं। इसके बाद पुलिस मामले को सामान्य बताकर रफादफा कर रही है। 

भोपाल समाचार सवाल/ BHOPAL SAMACHAR Question


सवाल यह है कि वो डमी बैलेट मशीन लेकर स्ट्रांग रूम में क्यों आया था। युवक ने चुनाव के लिए टेंट लगाए हैं अत: उसे बैलेट मशीन की जानकारी भी रही होगी और वो यह भी जानता ही होगा कि चुनाव कितना संवेदनशील मामला होता है। क्या यह संदेह नहीं किया जाए कि युवक को रैकी करने के लिए भेजा गया था। कहीं कोई साजिश थी जो पनप रही थी। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->