24 नवम्बर से मंडी में लावारिस पड़े हैं किसान, कोई ध्यान नहीं दे रहा | khula khat | MP NEWS

02 December 2018

Morena: उपरोक्त विषयान्तर्गत निवेदन है कि किसानों की फसल का समर्थन मूल्य पर खरीद हेतु बनाये गये केंद्रों पर अधिकारियों द्वारा मनमानी की जा रही है। महोदय खरीद केन्द्र खड़ियाहार विकासखण्ड अम्बाह जिला मुरैना पर किसान 24 नवम्बर से अनाज लेकर डले हुए हैं। अधिकारी विभिन्न बहाने बनाकर खरीद नहीं कर रहे हैं। 

10-12 किलोमीटर दूर से आए किसान केन्द्र पर भूखे प्यासे डले हैं और स्वयं के किसान होने को दोष मानते हैं। कई किसान तो अनाज रखाने के कारण मतदान भी नहीं कर सके। सम्बन्धित अधिकारियों से फोन पर सम्पर्क किया तो कोई निराकरण नहीं किया गया।केंद्र पर किसानों की दुर्दशा ना तो किसी अधिकारी को दिखाई दे रही है ना ही मीडिया ने इसे महत्त्व देना उचित समझा है।

महोदय एक ओर तो अन्नदाता की दुर्दशा तथा जब तक वह केंद्र पर पड़ा है तब तक उसकी फसल आवारा मवेशी उजाड़े दे रहे हैं। यदि शासन मेसेज ना भेजता तो किसान केन्द्र आते ही नहीं।कम से कम मंडी में कम दाम पर ही सही फसल तो बेच देते। साथ ही यह भी जांच का विषय है कि क्या वास्तव में 24 नवम्बर से तौल नहीं हुई है या पर्दे के पीछे कोई बड़ा खेल चल रहा है।

आपसे आशा ही नहीं पुर्ण विश्वास है कि आप इस विषय को अपने समाचारपत्र के माध्यम से अधिकारियों के संज्ञान में लाकर किसान हित में सहयोग प्रदान करेंगे।
लोकेंद्र तोमर

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->