TVI EXPRESS: निवेशकों से 10000 करोड़ की ठगी, CBI केस फाइल | NATIONAL BUSINESS NEWS

29 November 2018

नई दिल्‍ली। TVI EXPRESS HOLIDAYS PRIVATE LIMITED के नाम से रजिस्टर्ड Travel Ventures International (TVI Express) पर आरोप है कि उसने देश भर के निवेशकों (INVESTORS) के साथ धोखाधड़ी की है। कंपनी पर 10000 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप है। CBI ने मामला दर्ज कर लिया है। इसे चिटफंड कंपनी बताया जा रहा है। आरोप है कि कंपनी ने ज्यादा INTEREST का लालच देकर निवेशकों से पैसे जुटाए और RETURN देना तो दूर, मूल रकम भी नहीं लौटाई। इसके प्रमोटर और सहयोगी तरुण त्रिखा, वरुण त्रिखा, वीणा त्रिखा, सिखा त्रिखा, शक्‍ति शरद, अनूप कुमार और कविता गांगुली के खिलाफ जांच जारी है।

DELHI के KAROL BAGH की है कंपनी

यह मामला है देश की राजधानी का। दिल्‍ली के करोलबाग की कंपनी ने लोगों से वादा किया कि आपके INVEST किए पैसे एक साल में डबल कर दिए जाएंगे। लालच में लोगों ने उस कंपनी में जमकर पैसे लगा दिए। लोगों को इस झूठ में फंसाने के लिए कंपनी ने एक वेबसाइट भी तैयार करवाई। कंपनी पर PACIFIC ROYAL AIRLINES के नाम पर धन इकट्ठा कर गबन करने का आरोप है। दोहरे रिटर्न की आस में लोगों ने दस हजार करोड़ रुपये लगा दिए।

CHIT FUND कंपनियों पर नहीं लग रही रोक 

सीबीआइ ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के 2014 को दिए दिशा- निर्देश के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 2014 में चिटफंड कंपनियों के लिए एक सख्‍त दिशा-निर्देश दिया था। उस नियम के तहत ही कंपनी को पैसे का लेन-देन करना होता है। tviexpress.com पर इस कंपनी का ऑफिस करोलबाग वेस्‍ट दिल्‍ली का दिया है। इसके प्रमोटर और सहयोगी तरुण त्रिखा, वरुण त्रिखा, वीणा त्रिखा, सिखा त्रिखा, शक्‍ति शरद, अनूप कुमार और कविता गांगुली के खिलाफ जांच जारी है।

बड़े लेवल पर हुई हेराफेरी
सीबीआइ इस ममले में गहन जांच कर रही है कि इतने बड़े लेवल पर पैसे की धोखाधड़ी कैसे की गई है। सीबीआइ के अनुसार इस मामले में सेबी के गाइड लाइन का भी पालन नहीं हुआ है। इस मामले में बंगाल की पुलिस ने एक एफआइआर मुर्शीदाबाद जिले में दर्ज किया था।

ये हैं आरोप
इसमें शेयर ट्रेडिंग और हॉलिडे पैकेज और एयर टिकट की खरीदारी में गड़बड़ी का आरोप था। कंपनी पर आरोप है कि उसने ग्राहकों से पैसे तो जमा करवा लिया मगर कभी उन्‍हें वापस नहीं किए। जबकि वहीं पैसे दूसरे बैंकों में ट्रांसफर कर निकाल लिए गए। इसमें यह सब खेल डायरेक्‍टर तरुणत्रिखा के इशारे पर खेला गया था।

Directors of TVI EXPRESS HOLIDAYS PRIVATE LIMITED

SHAKTI SHARAD Director 05 July 2012
VARUN TRIKHA Director 01 June 2012
SHIKHA TRIKHA Director 05 July 2012
TARUN TRIKHA Director 14 June 2012
VEENA TRIKHA Director 05 July 2012
VINAY KUMAR Director 01 June 2012

आरोपी इन कंपनियों में भी डायरेक्टर हैं
SHAKTI SHARAD: V2 INTERNATIONAL PRIVATE LIMITED
SHIKHA TRIKHA: V2 GLOBAL SERVICES PRIVATE LIMITED और IBC TRAVELS PRIVATE LIMITED
TARUN TRIKHA: IBC TRAVELS PRIVATE LIMITED
VEENA TRIKHA: V2 GLOBAL SERVICES PRIVATE LIMITED
VINAY KUMAR: V2 INTERNATIONAL PRIVATE LIMITED और BOOKMYTRIP INDIA PRIVATE LIMITED

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->