SHEOPUR BJP: पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा का ऐलान, BSP से चुनाव लड़ेंगे | | #पार्टी_गई_तेल_लेने

06 November 2018

श्योपुर। भाजपा को सोमवार को बड़ा झटका लगा। दो बार के विधायक बाबूलाल मेवरा ने बगावत करते हुए पार्टी छोड़कर बसपा का दामन थाम लिया। बसपा ने उन्हें विजयपुर से टिकट भी दे दिया। पार्टी से वह 2008 से लगातार टिकट मांगते आ रहे हैं, लेकिन जब उन्हें टिकट नहीं मिला तो उन्होंने पाला बदल दिया। भाजपा से लगातार तीसरी बार टिकट न मिलने से नाराज बाबूलाल मेवरा ने आखिरकार पार्टी छोड़ दी है। 

पार्टी छोड़ने के साथ ही वह बसपा में शामिल हो गए। जहां समर्थकों ने उनके घर पहुंचकर उनका फूलमालाएं पहनाते हुए स्वागत किया। बसपा की ओर से अब वह विजयपुर विधानसभा को चुनाव लड़ेंगे, जिससे न सिर्फ भाजपा की मुसीबतें बढ़ेंगी, बल्कि इसका असर कांग्रेस पर भी पड़ेगा। बाबूलाल मेवरा के बसपा में आने के बाद विजयपुर में समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। 

1985 में पहली बार विधायक बने थे मेवरा
1985 में पहला चुनाव भाजपा से लड़ा और वह पहली ही बार में विजयपुर विधानसभा से विधायक चुने गए। इसके बाद उनका लगातार टिकट का सिलसिला जारी रहा। हालांकि बीच में पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। लेकिन इसके बाद 1998 में उन्हें फिर टिकट मिला तो उन्होंने रामनिवास रावत को चुनाव हराया। लेकिन 2003 के चुनावों में उन्हें करारी हार का भी सामना करना पड़ा, जिसमें वह 18 हजार मतों से हारे। इसके बाद से ही पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। 2008 से लेकर 2013 और अब 2018 में भी उन्हें टिकट नहीं मिला। जबकि लगातार तीसरी बार भाजपा ने सीताराम आदिवासी को टिकट दिया। 

2015 में पार्टी ने कर दिया था बाहर: 
बाबूलाल मेवरा को पार्टी ने 2015 में नगर परिषद के चुनाव में भीतरघात के आरोप में पार्टी से निकाल दिया था। पार्टी के नप प्रत्याशी विनोद पुजारी ने उन पर भीतरघात के आरोप लगाए थे, लेकिन करीब 3 महीने बाद ही बड़े नेता होने के कारण उन्हें पार्टी में वापस ले लिया था। 

राज्य मंत्री दर्जा भी बाबूलाल को मिला
भाजपा के लिए विजयपुर विधानसभा से सबसे बड़े नेता के रुप में एक मात्र नाम सिर्फ बाबूलाल मेवरा का है, दो बार विधायक रहने के साथ वह 2010 में वन विकास निगम के उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री दर्जा) भी रहे। लेकिन 2013 के चुनाव के बाद उन्हें इस पद से भी हटा दिया गया। इसके बाद से वे लगातार हाशिए पर चल रहे थे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week