Loading...

PUNJAB NATIONAL BANK: एटीएम ब्लॉक होने के बाद भी ट्रांजेक्शन होते रहे, 2 लाख की ठगी

भोपाल। पंजाब नेशनल बैंक के खातों की सुरक्षा पर सवाल उठाने वाला मामला सामने आया है। क्या ऐसा भी हो सकता है कि आप अपना एटीएम कार्ड ब्लॉक करवा दें फिर भी बैंक में उस एटीएम से व्यवहार होता रहे। शिकायतकर्ता का आरोप है कि ऐसा हुआ और 1 बार नहीं लगातार 5 बार हुआ। जालसाज ने सिर्फ एक बार ओटीपी पूछा था और एक के बाद एक 4 बार पैसे निकाल लिए। एटीएम ब्लॉक किया, फिर भी 5 बार ट्रांजेक्शन हो गया। 

ये गड़बड़ी शुभालय विलास, ऋषिपुरम् निवासी 36 वर्षीय गिरीश शर्मा के साथ हुई। वे एक कार शोरूम में रिकवरी एक्जीक्यूटिव हैं। छह नवंबर की सुबह दतिया में रहने वाले गिरीश के बहनोई नरेंद्र के पास एक कॉल आया। बैंक अफसर बनकर जालसाज ने कहा कि आपका बैंक खाता बंद हो रहा है, कोई गारंटर बताइए। उन्होंने गारंटर के रूप में गिरीश का नंबर दे दिया। सात नवंबर को जालसाज ने गिरीश को कॉल किया और एटीएम कार्ड के आखिरी चार डिजिट पूछे। बताते ही उसने कहा कि हमने आपको एक एसएमएस किया है, उसके डिजिट बताइए। ये ओटीपी नंबर था। गिरीश ने उसे जैसे ही ओटीपी बताया, उनके बैंक खाते से रकम निकलनी शुरू हो गई। चार बार में 30, 20, 25 और 15 हजार रुपए निकाले गए थे। 

ब्लॉक करवा दिया डेबिट कार्ड 
गिरीश ने बताया कि ट्रांजेक्शन के एसएमएस देखते ही मैंने पीएनबी के कस्टमर केयर पर कॉल किया। पूरा वाकया बताते हुए डेबिट कार्ड ब्लॉक करवा दिया। गुरुवार सुबह 8:11 बजे दोबारा मेरे उसी बैंक खाते से रकम निकलनी शुरू हो गई। इस बार उसने पांच बार में 25, 15, 25,20 और 15 हजार रुपए का ट्रांजेक्शन कर दिया। ये पांचों ट्रांजेक्शन महज 20 मिनट के भीतर यानी 8:33 बजे तक हो गए। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com