PHONE खो गया ? नो प्रॉबलम, GOOGLE में सर्च कर लीजिए, MOBILE APP यहां से डाउनलोड कर लें | NATIONAL NEWS

24 November 2018

जी हां, गूगल अब आपका लापता फोन भी सर्च करके दे देगा। गूगल ने अपने 'Find My Device' एप में नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने खोए हुए Smart Fone को अब आसानी से खोज सकते हैं। गूगल ने एप में Indoor Maps फीचर जोड़ा है। जिससे एप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को आसानी ने अपने स्मार्टफोन की लोकेशन पता चल जाएगी। 

कई बार फोन ऐसी जगह गुम हो जाता है कि यदि उसे रिंग किया तो खतरा बढ़ जाएगा। रिंग भी नहीं कर सकते और फोन भी सर्च करना तो क्या करें। गूगल का यह मोबाइल एप आपकी मदद करेगा। आपको चुपके से बता देगा कि आपका फोन कहां रखा है। 'द वर्ज' की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, सर्च इंजन ने यह विशेष रूप से सूचीबद्ध नहीं किया है कि नया फीचर किन इमारतों पर लागू होता है तो उपयोगकर्ताओं को अपनी किस्मत आजमानी होगी। 'गूगल प्ले स्टोर' पर एप के मौजूद विवरण के अनुसार, 'फाइंड माई डिवाइस आपको हवाईअड्डों, मॉल्स या अन्य बड़ी इमारतों में आपकी एंड्रोएड डिवाइस ढूंडने में मदद करता है और इसे तब तक लॉक रखता है जब तक आप खुद इसे नहीं ढूंड लेते।'

ऐसे खोज सकते हैं अपना खोया हुआ SMARTFONE 

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में गूगल का 'फाइंड माई डिवाइस' एप इंस्टॉल करना होगा। 
एप इंस्टॉल होने के बाद आपसे आपकी लोकेशन का एक्सेस मांगेगा। बता दें कि आपको अपने स्मार्टफोन में हमेशा लोकेशन ऑन रखनी होगी, जिससे फोन की लोकेशन का पता चल सके। 
यदि कभी आपका स्मार्टफोन खो जाता है तो आपको इंटरनेट पर android.com/find सर्च करना होगा। 
यहां आपको अपने गूगल अकाउंट से साइन इन करना होगा, ध्यान दें कि ये वहीं अकाउंट होना चाहिए जिससे आपने अपने स्मार्टफोन में लॉग इन किया था। 
इसके बाद आपको अपना डिवाइस नजर आएगा, उस पर क्लिक करें। गूगल आपके फोन पर एक अलर्ट मैसेज भेजता है और इसी मैसेज के आधार पर आपका डिवाइस Google Maps पर दिखाई देगा। 
जिसके बाद आप अपने स्मार्टफोन को उसकी लोकेशन के आधार पर ढूंढ सकते हैं। 
'फाइंड माई डिवाइस' एप उपयोगकर्ताओं को उनकी डिवाइसेज को उनकी वर्तमान या अंतिम लोकेशन के आधार पर मैप पर देखने, गूगल मैप्स पर उनकी डिवाइसेज की निगरानी करने, साइलेंट मोड या लॉक होने के बावजूद पूरी आवाज में साउंड बढ़ाने और लॉक स्क्रीन पर कॉन्टेक्ट नंबर देखने की सुविधा देता है। यह एप पिछले साल मई में सर्च इंजन के एंड्रोएड में मालवेयर सुरक्षा 'Google Play Protect' के लिए लांच किया गया था।
Google Find My Device अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->