अपेक्स बैंक के प्रशासक रमाकांत भार्गव को हटाने की मांग: चुनाव आयोग में शिकायत | MP NEWS

16 November 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री भगवानसिंह यादव ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कांताराव को पत्र लिखकर शिकायत की है कि मुख्यमंत्री एवं बुदनी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार शिवराजसिंह के चुनाव एजेंट रमाकांत भार्गव को अपेक्स बैंक के प्रशासक पद से तत्काल हटाये जाये।

श्री यादव ने शिकायत में लिखा है कि मध्यप्रदेश राज्य सहकारी बैंक मर्यादित अपेक्स बैंक भाजपा की राजनीति का अड्डा बना हुआ है। इस बैंक का कार्य संपूर्ण मध्यप्रदेश राज्य है, जिसके अधीन 38 जिला बैंक एवं 51 जिलों की 5000 अपैक्स समितियां हैं। आयुक्त सहकारिता, मुख्यमंत्री के बालसखा एवं उनके चुनाव एजेंट के रूप में रमाकांत भार्गव कार्य कर रहे हैं जो बैंक का राजनीतिक दोहन कर रहे हैं। श्री भार्गव भूमि विकास बैंक सीहोर से भ्रष्टाचार के मामले में बर्खास्त हैं और ग्राम पोस्ट शाहगंज, विधानसभा क्षेत्र बुधनी के निवासी है। वे बैंक के संसाधनों का पूरा दुरूपयोग भाजपा एवं मुख्यमंत्री के पक्ष में कर रहे हैं। 

जब मुख्यमंत्री ने नामांकन पत्र दाखिल किया था, तब वे मुख्यमंत्री के साथ आर.ओ. के कक्ष में मौजूद थे, जिसकी रिकाडिंग भी देखी जा सकती है। श्री यादव ने निर्वाचन पदाधिकारी से आग्रह किया है कि सहकारी संस्थाओं का राजनीतिकरण न हो सके इसके लिए मुख्यमंत्री के बाल सखा, बुधनी में भाजपा प्रत्याशी के एजेंट के रूप में कार्य कर रहे अपेक्स बैंक के प्रशासक रमाकांत भार्गव को तत्काल पद से हटाया जाये। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->