Loading...

BALAGHAT: थाने में जब्त डंपर से रेत का 51 बार अवैध परिवहन | MP NEWS

बालाघाट। अवैध रेत उत्खनन में एक ऐसा मामले सामने आया है जिसने पुलिस को भी हैरानी में डाल दिया है। कोतवाली थाने में अवैध रेत खनन के आरोप में जब्त डंपर से खुलेआम रेत परिवहन किए जाने का मामला सामने आया है, इतना ही नहीं इसी वाहन नंबर पर रायल्टी भी जारी की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक परसवाड़ा एसडीओपी ने रेत से भरे डम्पर को 26 अक्टूबर को गलत रॅायल्टी मानकर जप्त कर कोतवाली थाने में खड़ा करवा दिया था। यह वाहन अब भी कोतवाली थाने में खड़ा है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि इस जप्त वाहन के नाम पर लगातार ई-रॅायल्टी बनाकर रेत का 51 बार अवैध परिवहन किया जा चुका है।

मामले की गंभीरता को देखते हुये वाहन मालिक अब्दुल इरफान ने खनिज विभाग से लेकर पुलिस विभाग में शिकायत की है और उसके वाहन के नाम पर हो रहे इस फर्जीवाड़ा की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है। साथ ही वाहन मालिक ने कोई अन्य घटनाक्रम होने पर उसे फसाने की आशंका भी जताई है। साथ ही उसने रेत के अवैध परिवहन व ई-रॅायल्टी मामले में खनिज विभाग ने पुलिस और भरवेली मॉयल की मिलीभगत होने का संदेह जताया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने इस मामले को गंभीर मानते हुए जांच करने की बात कही है। वहीं खनिज विभाग के माइनिंग अधिकारी आशालता वैद्य का कहना है कि इस मामले की जानकारी मिली है जिसकी जांच करवाई जा रही है और दोषियों पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com