मप्र चुनाव: 4 दिन SCHOOLS की छुट्टी, हाईस्कूल के STUDENTS परेशान | EDUCTION NEWS

26 November 2018

ग्वालियर। निर्वाचन कार्य के चलते शासकीय शिक्षकों की ड्यूटी चुनाव मतदान में लगा दिए जाने के कारण सरकारी स्कूलों में 26 से 29 नवंबर तक का अवकाश घोषित किया गया है। वहीं 1 दिसम्बर से कक्षा 9वीं से 12वीं तक की छमाही परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। परीक्षा से पूर्व चार दिन का अवकाश होने के कारण छात्रों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है।

28 नवम्बर को मतदान है, इस मतदान को पूर्ण कराने के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर चुनाव सामग्री पहुंचाने और मतदान कराने के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके कारण सभी स्कूलों में 26 से 29 नवम्बर तक का अवकाश घोषित किया गया है। वहीं शिक्षा विभाग ने 1 दिसम्बर से कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक की छमाही परीक्षा कराने का आयोजन किया है। परीक्षा से पूर्व सभी विद्यालयों में छात्रों के टेस्ट लिए जाते हैं, साथ ही उन्हें तैयारी भी कराई जाती है। लेकिन नवम्बर में निर्वाचन की तैयारियों के चलते सभी शिक्षकों की पहले प्रशिक्षण सहित अन्य कार्यों में ड्यूटी लगाई गई थी। जिसके कारण शिक्षकों का अधिकांश समय पढ़ाने की बजाए अन्य कार्यों में गुजरा। इसके कारण वह छात्रों की पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाए।

TEACHERS की निर्वाचन में ड्यूटी के कारण SCHOOLS में तालाबंदी के हालात

मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय सचिव जगमोहन गुप्ता ने प्रेस को जारी विज्ञिप्त में बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी शिक्षकों की ड्यूटी निर्वाचन कार्य में लगाई जाती है। इसके कारण कई विद्यालयों में तालाबंदी की स्थिति बन गई है। वहीं शिक्षक निर्वाचन कार्य के कारण अन्य कोई कार्य नहीं कर पा रहे हैं।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->