RMJ MOTORS ने पुरानी CAR नई बताकर बेच दी, फोरम ने ठोका जुर्माना

15 October 2018

भोपाल। RMJ MOTORS PRIVATE LIMITED जो पहले TATA की कारें बेचते थे, इन दिनों Rajrup Motor Junction के नाम से MARUTI की कारें बेच रहे हैं, के खिलाफ गुना जिले के उपभोक्ता फोरम ने जुर्माना ठोका है। फोरम ने RMJ MOTORS के संचालकों को आदेशित किया है कि वो उपभोक्ता को कार की पूरी कीमत, ब्याज एवं क्षतिपूर्ति अदा करें। मामला पुरानी कार को नई बताकर बेचने का है। RMJ MOTORS के प्रबंधन इस बात से मुकर गए थे कि उन्होंने कोई कार बेची भी है परंतु फोरम में बहस के दौरान यह प्रमाणित हुआ कि RMJ MOTORS ने ही कार बेची थी और वो पुरानी थी। 

क्या है मामला
आवेदक राधेश्याम पुत्र शंकर लाल मीणा निवासी ग्राम लक्ष्मणपुरा जिला गुना की शिकायत के अनुसार यह मामला 2015 में दायर किया गया था। आवेदक ने 2012 में महावीरपुरा स्थित आर.एम.जे. मोटर्स से कार खरीदी थी। दरअसल वह टाटा इंडिका विस्टा कार खरीदना चाहते थे लेकिन उक्त संस्थान के प्रबंधक नरेंद्र कुमार सोनी ने उन्हें कहा कि वह टाटा इंडिका डी.एल.एक्स. कार खरीदें जो विस्टा से भी बेहतर है। आवेदक ने उनकी बात मानकर यह कार 4.25 लाख रुपए में खरीद ली। इसका बीमा भी हो गया लेकिन रजिस्ट्रेशन के लिए जब प्रबंधक से अन्य दस्तावेज मांगे गए तो वह टाल-मटोल करने लगा। यह सिलसिला 6-7 माह तक चलता रहा। 

बाद में उन्हें पता चला कि जो कार उन्हें बेची गई है उसका एक बार पहले भी बीमा हो चुका है। उसे 2011 में भगवती कालोनी निवासी मनीष सोनी को बेचा गया था। प्रबंधक कार बेचने से ही मुकर गए थे क्योंकि उनकी ओर से कोई दस्तावेज आवेदक को नहीं दिया गया था। परेशान होकर पीड़ित ने उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटाया।

यह कहा फोरम ने
फोरम के अध्यक्ष महेश भदकारिया और सदस्य रीना शर्मा ने फाइनांस कम्पनी के दस्तावेजों के आधार पर उक्त डीलर के खिलाफ आरोपों को सही ठहराया। दरअसल आवेदक ने कार खरीदने के लिए मैग्मा फाइनांस कम्पनी से ऋण लिया था। इसके सारे दस्तावेज फोरम में पेश किए गए। फोरम ने आदेश दिया कि उक्त डीलर कार का पूरा मूल्य यानी 4.25 लाख रुपए 3 साल के ब्याज के साथ लौटाएं। ब्याज की दर 10 प्रतिशत तय की गई। इसके साथ ही उपभोक्ता को 10,000 रुपए क्षतिपूर्ति भी देने को कहा गया।

Directors of RMJ MOTORS PRIVATE LIMITED
ANIMESH JAIN Director 04 November 2016
RISHIKESH JAIN Director 20 October 2008
ABHISHEK JAIN Director 20 October 2008
MAHENDRA KUMAR JAIN Director 16 March 2015
SADHNA JAIN Director 16 March 2015
SUNIL KUMAR JAIN Director 20 October 2008
BADAMI DEVI JAIN Director 12 November 2015
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week