आचार संहिता के भय से विधानसभा अध्यक्ष ने कुर्सी पर ही कर दिया शिलान्यास | POLITICAL NEWS

Advertisement

आचार संहिता के भय से विधानसभा अध्यक्ष ने कुर्सी पर ही कर दिया शिलान्यास | POLITICAL NEWS

BHOPAL: आचार संहिता लगने के पहले नपा सहित अन्य विभागों के निर्माण कार्यों के भूमिपूजन, शिलान्यास, अनावरण हो रहे हैं। नपा ने शुक्रवार को 5.96 करोड़ रुपए के भूमिपूजन कराए। विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. सीतासरन शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल व सीएमओ अमरसत्य गुप्ता, विवेक गौर की उपस्थिति में भूमिपूजन किया। 15 करोड़ रुपए के बकाया भूमि पूजन भी किया जा रहा है। इसमें नगर पालिका क्षेत्र के कई विकास कार्य शामिल हैं। 

कहीं चुनाव आचार संहिता नहीं लग जाए इसलिए शुक्रवार की शाम को 4.25 करोड़ की लागत से होने वाले करीब 93 विकास कार्यों का आनन-फानन विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा, नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल ने अनावरण किया गया। शिलान्यास ऐसी जल्दीबाजी में किए कि शिलालेख भी नहीं बनवाए गए। फ्लैक्स पर एक साथ 93 कामों को दिखाया गया, जो हकीकत में समझ भी नहीं आ रहे। यह तस्वीर है होशंगाबाद नगरपालिका की। 

इन कार्यों का शिलान्यास: 96 लाख रुपए से बस स्टैंड पर टाइल्स लगने व अन्य उन्नयन कार्य होंगे। 18 वार्डों में 31 लाख से पार्कों का निर्माण होगा। वार्डों में 23 लाख रुपए से सड़क निर्माण और डामरीकरण। 92 छोटे-बड़े निर्माण कार्य कराए जाएंगे। बुधवाड़ा से रसूलिया रेलवे फाटक तक 1.20 किमी की सड़क 1.12 करोड़ से बनेगी। 2.14 करोड़ से होरियापीपर से ग्वाड़ीखुर्द तक 2.60 किमी सड़क का निर्माण होगा। 

फिर किया आेपीडी का अनावरण: इटारसी: डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी सरकारी अस्पताल परिसर में ओपीडी के नए भवन निर्माण की आधारशिला विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने रखी। 16 मिनट का भाषण पूरा कर उन्होेंने शिलालेख का अनावरण किया। डॉ. शर्मा ने कहा पहले डर लगता था कहीं किसी दिन जर्जर हो चुका पुराना ओपीडी का भवन गिर न जाए। मरीजों के साथ अस्पताल स्टाफ को भी खतरा था। अब ओपीडी की दो मंजिला बिल्डिंग बनेगी।