खबर का असर: अब बीएड रनिंग वाले भी कर सकते हैं आवेदन | MPTET @ PEB

06 October 2018

भोपाल। भोपाल समाचार डॉट कॉम की खबर का असर हुआ है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) के माध्यम से आयोजित उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा और माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 में शैक्षणिक योग्यता की शर्तों में बदलाव कर दिया है। बता दें कि यह मुद्दा भोपाल समाचार डॉट कॉम में राकेश कुमार विश्वकर्मा द्वारा उठाया गया था (पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)। इस निर्णय से 1 लाख उम्मीदवारों को फायदा होगा। 

भोपाल समाचार डॉट कॉम ने इस मामले को सीधे सीएम शिवराज सिंह तक पहुंचाया था। इसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने पीईबी को पत्र भेजा और यह बदलाव किया गया। अब शिक्षक भर्ती के लिए स्कूल शिक्षा विभाग जिन तारीख में विज्ञापन जारी करेगा उस तारीख में उम्मीदवार के पास संबंधित वर्ग के अनुसार निर्धारित शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए। यानि जिस दिन डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन होगा उस दिन उनके पास डिग्री होनी चाहिए। पात्रता परीक्षा में शामिल होने के लिए बीएड अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे छात्र भी इसकी कई दिनों से मांग कर रहे थे। 

बीएड रनिंग वालों ने शुरू कर दिए थे प्रदर्शन
इंदौर में बीएड कर रहे छात्रों की मांग थी कि सरकार उन्हें रियायत देते हुए परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दें। जिसको लेकर बड़ी संख्या में बीएड छात्र कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। कलेक्टर को ज्ञापन देने आये छात्रों की ने जब वहीं बीजेपी विधायक राजेश सोनकर को देखा तो उन्हें भी मांगों का एक ज्ञापन थमा दिया। सोनकर ने भी आश्वस्त किया था कि वो इस बारे में सीएम से बात करेंगे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->