Loading...

MPTET: बीएड रनिंग वालों ने विधायक को घेरा | MP NEWS

इंदौर। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित कराई जा रही उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एवं माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में नए नियम के खिलाफ बीएड रनिंग वालों ने बीजेपी विधायक राजेश सोनकर का घेराव किया। उन्होंने ज्ञापन सौंपकर पिछली बार की तरह बीएड रनिंग वालों को परीक्षा में बैठने की पात्रता मांगी। 

पात्रता और नियमों के मुताबिक प्रदेश के लगभग एक लाख छात्र भर्ती परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो रहे हैं क्योंकि फिलहाल वे बीएड कर रहे हैं। ऐसे में बीएड कर रहे छात्रों की मांग है कि सरकार उन्हें रियायत देते हुए परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दें। जिसको लेकर सोमवार को बड़ी संख्या में बीएड छात्र कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। कलेक्टर को ज्ञापन देने आये छात्रों की ने जब वहीं बीजेपी विधायक राजेश सोनकर को देखा तो उन्हें भी मांगों का एक ज्ञापन थमा दिया।

छात्रों ने विधायक से मांग करते हुए कहा कि वो उनकी परीक्षा देने की मांग को सरकार तक पहुंचाए। वहीं विधायक राजेश सोनकर ने छात्रों से को आश्वासन दिया कि उनकी सभी जायज मांगे सरकार तक तक पहुंचाई जाएगी। दरअसल बीएड के बाद इन छात्रों को सिर्फ शिक्षा विभाग में ही नौकरी का अवसर मिलता है। शिक्षा विभाग में भर्ती परीक्षाओं में देरी की बात भी किसी से छिपी नहीं है। इसलिए बीएड कर रहे ये छात्र अपनी मांग को लेकर अब प्रदेश स्तर पर प्रदर्शन करने का मन बना रहे हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com