चुनाव से घबराई शिवराज सरकार ने दिए सड़कें दुरुस्त करने के आदेश | MP NEWS

01 October 2018

भोपाल। लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह ने आज निर्माण भवन में सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा की। चुनाव सिर पर आ चुके हैं अत: उन्होंने आदेशित किया कि परफॉर्मेंस गांरटी वाली सड़कों में पेंच वर्क का काम आगामी 31 अक्टूबर तक पूरा करें। उन्होंने कहा है कि रिन्यूवल का काम आगामी 30 नवम्बर तक पूर्ण किया जाये। बैठक में प्रमुख सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान और प्रमुख अभियंता श्री अखिलेश अग्रवाल उपस्थित थे। याद दिला दें कि बारिश के दिनों में खराब सड़कों को लेकर सैंकड़ों मामले सुर्खियों में आए थे। शिवराज सिंह दावा करते रहे कि मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका से अच्छी हैं। 

मतदान की तारीख से पहले चकाचक करने के निर्देश
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सड़क पर गड्डे नहीं होना चाहिए। अगर हैं, तो उनका दुरूस्तीकरण तुरंत किया जाये। उन्होंने कहा कि जिन पुलों पर रेलिंग निकल गई है, उसे सुधरवाकर विजिबिलिटी के लिये उस पर रंग-रोगन करवायें। श्री सिंह ने कहा कि मुख्य अभियंता उनके अधीनस्थ जिले के कार्यपालन यंत्री के कार्यों की रिपोर्ट प्राप्त कर प्रति दिन समीक्षा करें। जिलों का दौरा कर काम करवायें। जो सड़क स्वीकृत हो गई है, उनका तत्काल स्थानीय जन-प्रतिनिधियों से भूमि-पूजन करवायें।

बताया गया कि ऑनलाईन सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है। इसके जरिये प्रति दिन मॉनीटरिंग की जा रही है। सड़कों में रिपेयर का काम शुरू हो चुका है। नेशनल हाईवे पर भी 134 किलोमीटर पेंच वर्क का काम किया गया है। सड़क निर्माण के लिये आवश्यक राशि, डामर, एजेन्सी, व्यक्ति आदि पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है।

1037 करोड़ से अधिक के काम स्वीकृत
मंत्री श्री रामपाल सिंह की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय निविदा निराकरण समिति की बैठक भी हुई। इसमें 1037 करोड़ 12 लाख 5 हजार के 34 कार्य स्वीकृत किए गए। एन.डी.बी. पुल के 23 कार्यों की लागत 835 करोड़ 95 लाख 14 हजार रूपये है। इसी तरह सीआरएफ के एक कार्य के लिये 43 करोड़ 50 लाख 25 हजार, सड़क के 6 कार्य के लिए 76 करोड़ 49 लाख 92 हजार और पुल के 4 कार्यों के लिये 81 करोड़ 16 लाख 74 हजार रूपये स्वीकृत किये गये।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week