आपने मुझे पगड़ी पहनाई, इसका सम्मान बरकरार रखूंगा: शिवराज सिंह चौहान | MP NEWS

02 October 2018

सीहोर। आपने मुझे पगड़ी पहनाई है। हमारी संस्कृति में इस पगड़ी से बड़ा कोई सम्मान नहीं होता। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि इस पगड़ी का सम्मान मैं हमेशा बरकरार रखूंगा। यह बात सीहोर जिले के नांदनेर में स्थानीय लोगों के अभूतपूर्व स्वागत से अभिभूत होकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने कही। मुख्यमंत्री ने यहां 35 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन किया और ग्राम बोरना में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का स्मारक बनाने की घोषणा की। 

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान की जन आशीर्वाद यात्रा मंगलवार को सीहोर जिले में पहुंची। मुख्यमंत्री की यात्रा की शुरुआत नांदनेर से हुई। हेलीपेड पर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने पत्नी साधना सिंह और बेटे कार्तिकेय के साथ मॉ नर्मदा की पूजा- अर्चना कर यात्रा की शुरुआत की। मां नर्मदा के मंदिर में दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री सभा स्थल पर पहुंचे। यहां मंच पर उनके साथ प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, श्री अमर सिंह, श्री अनंत सिंह, श्री मेहताब सिंह, श्री गुरुप्रसाद शर्मा, रामकिशन चैहान, रघुनाथ भाटी, राजेन्द्र सिंह राजपूत, सुरजीत सिंह चैहान, जिलाध्यक्ष श्री सीताराम यादव जी आदि उपस्थित थे। 

यहीं से मिली जनता की सेवा की प्रेरणा
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने नांदनेर के सभा स्थल पर 35 करोड़ की लागत वाले विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन किया। इसके बाद सभा स्थल पर एकत्र जनसमुदाय को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के 88 विधानसभा क्षेत्र बचे हैं, बाकी सभी जगह जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जा चुका हूं। उन्होंने कहा कि रात के दो-तीन बजे तक हजारों लोग इंतजार करते रहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे क्षेत्र के लोगों ने मेरा जो स्वागत किया है, मैं उससे अभिभूत हूं। उन्होंने कहा कि आपकी पगड़ी का सम्मान हमेशा बरकरार रखूंगा। क्षेत्र से जुड़ी बातों को याद करके मुख्यमंत्री भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से ही मुझे जनता की सेवा करने की प्रेरणा मिली है। यहाँ के हर गांव में मैंने पांव-पांव और साइकिल से घूम-घूम कर जनता के दुःख दर्द को समझने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद जनता की जिंदगी में जो तकलीफें,  जो दर्द और परेशानी देखी,  मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें हल करने के लिए ईमानदारी से कोशिश की। उन्होंने कहा कि मेरा एकमात्र लक्ष्य जनता की सेवा करना ही है।

आपने ही सांसद, विधायक बनाया-आपकी वजह से मुख्यमंत्री हूं
नांदनेर में आयोजित सभा मे बुधनी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचल से आए हजारों लोग उपस्थित थे। सभा के दौरान विभिन्न गांवों के लोगों ने अपने स्तर पर राशि जुटाकर कुल 2 लाख से अधिक की राशि मुख्यमंत्री को चुनाव लड़ने के लिए भेंट की। गांव वालों के इस प्रेम और स्नेह से अभिभूत होकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं हमेशा इस क्षेत्र की जनता का ऋणी हूँ। आपने ही मुझे सांसद और विधायक बनाया। आज अगर मैं 14 सालों से प्रदेश का मुख्यमंत्री हूँ,  तो आपके ही कारण हूँ। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके विश्वास और सम्मान को देश और प्रदेश में हमेशा बढ़ाऊंगा। आपकी राशि से ही मैं चुनाव लड़ूंगा और सेवा करूँगा। सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने ग्राम बोरना में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का स्मारक बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कन्यादान योजना की प्रेरणा यहीं से मिली थी। 

बेटियों की बिछोड़ी बनवाने मुख्यमंत्री ने दे दिया चांदी का मुकुट
नांदनेर से बकतरा पहुंचने पर मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया। यहां सभा के दौरान ग्रामीणों ने अपने स्तर पर जुटाकर 5 लाख, 2 हजार रुपए की सहयोग राशि मुख्यमंत्री को चुनाव लड़ने के लिए भेंट की। स्थानीय लोगों ने चांदी का मुकुट पहनाकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान का स्वागत किया। सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने यह मुकुट स्थानीय जनता को ही लौटा दिया और कहा कि इसकी चांदी से मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत विवाह रचाने वाली बेटियों को बिछोड़ी बनवाकर दे दें। 

सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने पुलिस वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने पर दुख जताते हुए कहा कि मैं इस दुर्घटना में हताहत हुए पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों के साथ खड़ा हूं। उन्होंने कहा कि मेरे स्तर पर जो भी संभव होगा, दुर्घटना में घायल हुए पुलिसकर्मियों और मृत पुलिसकर्मी के परिजनों के लिए करूंगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->