मंत्री प्रधान मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव प्रभारी | MP NEWS

भोपाल। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी का प्रभारी बनाया गया है। जेपी नड्डा तेलंगाना के चुनाव प्रभारी होंगे, प्रकाश जावड़ेकर को राजस्‍थान का चुनाव प्रभारी नियुक्‍त किया गया। मुकुल राय को पश्चिम बंगाल चुनाव प्रबंधन समिति का प्रमुख बनाया गया। वहीं अरविंद मेनन को बंगाल का सह प्रभारी बनाया गया है।

मध्य प्रदेश के कोटे से हैं राज्यसभा सदस्य
धर्मेंद्र प्रधान मध्य प्रदेश से राज्य सभा सदस्य हैं। जब उन्हें मध्य प्रदेश से राज्य सभा में भेजा गया था उसी समय से चुनाव के दौरान उन्हें मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाने के कयास लगाए जा रहे थे। प्रधान को 2004 में त्रिपुरा और 2008 में छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया था। धर्मेंद्र प्रधान इसके पूर्व उत्तराखंड में जेपी नड्डा के साथ चुनाव की कमान संभाल चुके हैं। भाजपा की सत्ता में वापसी के पीछे उनकी रणनीति को अहम माना गया था। 

प्रधान छत्तीसगढ और झारखंड में भाजपा को चुनाव में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने उज्जैन में महाकाल के मंदिर में दर्शन और विशेष पूजा की थी। इसके बाद उन्होंने प्रदेश में पेट्रोल के दामों को लेकर पूछे गए एक सवाल पर कहा था कि हमारी अपेक्षा रहती है कि टैक्स कम लगे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !