गुजरात से जान बचाकर भाग रहे हैं लोग, ठसाठस आ रही है साबरमती एक्सप्रेस | MP NEWS

Advertisement

गुजरात से जान बचाकर भाग रहे हैं लोग, ठसाठस आ रही है साबरमती एक्सप्रेस | MP NEWS


गुना। गुजरात में उत्तर भारतियों के साथ क्या कुछ हो रहा है, इसका अंदाजा साबरमती एक्सप्रेस को देखकर आसानी से लगाया जा सकता है। गुजरात से आने वाली साबरमती एक्सप्रेस ठसाठस भरी आ रही है लेकिन गुजरात की ओर जाने वाली साबरमती एक्सप्रेस पूरी तरह से खाली जा रही है। लोग जान बचाकर आए हैं। उनका मूल्यवान सामन, संपत्ति सब छूट गया। मजदूरों ने बड़ी मुश्किल से कुछ बर्तन और सामान जुटाया था, सब चला गया। 

गुजरात से आने वाली ट्रेन में पैर रखने की भी जगह नहीं है। जबकि वहां जाने वाली ट्रेन की जनरल बोगियों की सीटें खाली हैं। लोग उन पर सोते हुए जा रहे थे। जबकि किसी भी सीजन में गुजरात की ओर जाने वाली साबरमती की जनरल बोगी में पैर रखने की जगह नहीं मिलती है। उप्र से गुजरात जाने वाले कामगारों के लिए यह सबसे लोकप्रिय ट्रेन, पहले गुजरात की ओर जाने वाली ट्रेन के टॉयलेट तक यात्रियों से भरे रहते थे।  

इन दिनों में यह स्थिति नहीं रहती
गुजरात से आ रही ट्रेन के टीसी प्रदीप यादव ने बताया कि त्योहार सीजन में उप्र के लोगों का प्रवास बढ़ता है, लेकिन यह स्थिति दीपावली से एक हफ्ते पहले बनती है। इन दिनों इतना प्रवास नहीं होता। उन्होंने कहा कि गुजरात की ओर जाने वाली ट्रेनों में सवारियों की स्थिति यह होती है कि वेंडर और रेलवे का स्टाफ बोगियों में जाता ही नहीं है। क्योंकि उनमें आगे बढ़ने के लिए जगह ही नहीं बचती है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com