मप्र चुनाव: टॉप ब्रेकिंग न्यूज | MP ELECTION: TOP BREAKING NEWS

21 October 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के महत्वपूर्ण चुनाव समाचार आपको दिनभर यहां मिलते रहेंगे। कृपया इस पेज को बुकमार्क कर लें। हम दिनभर यहीं पर चुनाव समाचार अपडेट करते रहेंगे। कृपया अपने क्षेत्र के प्रमुख समाचार editorbhopalsamachar@gmail.com पर भेजें। चुनाव संबंधी सभी समाचार, चर्चाएं, विश्लेषण एवं कयास पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें

आचार संहिता की शिकायत टोल फ्री नम्बर 1950 पर 24 घण्टे कर सकते हैं

भोपाल। विधानसभा निर्वाचन 2018 अंतर्गत शिकायतों के निराकरण के लिये प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। राज्य स्तर पर संचालित कॉल सेंटर का टोल फ्री नम्बर 1950 पर लगातार 24 घण्टे काम हो रहा है। प्राप्त शिकायतों को नेशनल ग्रेवियेंस सर्विसेज पोर्टल पर भी दर्ज किया जा रहा है। प्रत्येक जिले में कांटेक्ट सेन्टर के माध्यम से प्रति दिन मॉनीटरिंग की जा रही है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को प्राप्त हो रही शिकायतों को भी डिजिटाइज कर समय-सीमा में उनका निराकरण किया जा रहा है। यह जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की ओर से दी गई है। 

चुनाव आयोग में ज्योतिरादित्य सिंधिया की शिकायत

ग्वालियर। एडवोकेट अवधेश सिंह तोमर ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल और जिला निर्वाचन पदाधिकारी ग्वालियर को भेजे शिकायती पत्र में कहा कि सिंधिया के नाम वाले लेटर हेड पर उद्भव फेस्टिवल के आमंत्रण भेजे गये और कार्यक्रम के आयोजन में IITTM जैसे केन्द्रीय संस्थानों का भी उपयोग किया गया। कार्यक्रम 20 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक आयोजित हो रहा है। इस समय आचार संहिता प्रभावी है और सिंधिया सांसद है तो उन्हें आयोग से इसकी अनुमति लेनी चाहिए थी।

आम आदमी पार्टी ने आदिवासी घोषणा पत्र जारी किया

भोपाल। आम आदमी पार्टी ने एमपी विधानसभा चुनावों को लेकर अपनी तैयारियों शुरु कर दी है। विधानसभा चुनाव को लेकर जहां कांग्रेस-बीजेपी में टिकटों को लेकर माथापच्ची जारी है, वही आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की लिस्ट के बाद अपना आदिवासी घोषणा पत्र जारी कर दिया है । अपने 20 सूत्री आदिवासी घोषणा पत्र में आप ने 5वीं अनुसूची का कड़ाई से पालन करने और आदिवासी इलाकों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने जैसे मुद्दे सामने रखे हैं।बताते चले की अभी तक आप ने 148 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए है, बाकि सीटों पर पार्टी जल्द ही अपने प्रत्याशी घोषित करेगी। घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रदेशाध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने कहा कि देश में आदिवासियों के अधिकार सुनिश्चित होने चाहिए। संविधान की पांचवीं अनुसूची, 1996 का पेसा कानून और 2006 में बनाया गया वन अधिकार अधिनियम का तत्काल अक्षरश: पालन होना चाहिए।  

शिवराज सिंह जी, घोषणाओं का हिसाब दो, सुझाव का क्या करोगे: कमलनाथ

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि अभियानों, आयोजनों, जुमलों, नारों, ईवेंटों, यात्राओं में माहिर भाजपा, चुनावी माह में ‘समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान’ के नाम से जनता को गुमराह करने के लिए एक नया ईवेंट लेकर आयी है। अब समय हिसाब देने का है, न कि सुझाव और आईडिया मांग गुमराह करने का। लेकिन चूंकि भाजपा भ्रमित व गुमराह करने में माहिर रही है, इसलिये वह जानबूझकर चुनावी माह में इस तरह के ईवेंट सामने ला रही है, जिससे जनता भ्रमित व गुमराह हो। 21000 घोषणाएं अभी तक करने वाले शिवराज बतायें कि, उनमें से कितनी पूरी हुईं, कितनी अधूरी हैं। कितनी हवा-हवाई साबित हुयीं। 

जनआशीर्वाद यात्रा: रीवा एवं ग्वालियर का कार्यक्रम जारी

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा 23 को रीवा  एवं 24 अक्टूबर को ग्वालियर जिले के विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेगी।

23 अक्टूबर को श्री शिवराजसिंह चौहान प्रातः 11 बजे त्योंथर पहुंचकर मंचसभा को संबोधित करेंगे। 1 बजे त्योंथर से सिरमौर पहुंचकर मंचसभा, सिरमौर से पंडरी, मरैला, चचाय, गोंदहा मोड़, बसामन मामा, करमई, हर्दुआ होते हुए 3 बजे सेमरिया में मंचसभा को संबोधित करेंगे। यहां से लैनबधरी, बकिया रूपौली, बरा कोठार होते हुए भठ्ठा मोड़ पहुंचकर 4.30 बजे मंचसभा को संबोधित करेंगे। आप भठ्ठा मोड़ से बनकुईयां पैपखरा, जुडमनिया, मैदानी, ढेकरा मोड भाजपा कार्यालय, जय स्तंभ होते हुए पदमधर पार्क पहुंचकर 6 बजे विशाल मंचसभा को संबोधित कर जनआशीर्वाद लेंगे। रात्रि विश्राम राजविलास रीवा में करेंगे।

24 अक्टूबर को श्री चौहान 2.15 बजे ग्वालियर के तिकोनिया से कंपनी बाग रोड, सदर बाजार, बारादरी चौराहा, भीमनगर, गांधी रोड, चौहान प्याऊ में रोड शो, 4.30 बजे पडाव से लक्ष्मणपुरा, लोको, तानसेन रोड, हजारी चौराहा, किला गेट, लोहा मंडी, सेवा नगर, प्रेम नगर, विकास नगर, खेड़पति कालोनी, फूलबाग चौराहा में रोड शो, 7 बजे इंदरगंज चौराहे से पुराना होईकोर्ट रोड, पाटनकर बाजार, दौलतगंज, महाराज बाड़ा, सराफा बाजार, डीडवाना ओली, गस्त का ताजिया, फालका बाजार, छप्पर वाला पुल, सुदर्शन होटल, शिंदे की छावनी चौराहा में रोड शो को संबोधित करेंगे। 

चुनावी राजनीति में कैलाश विजयवर्गीय फ्रंट लाइन पर, पत्रकार वार्ता संबोधित की

भोपाल। लम्बे समय से मध्यप्रदेश की फ्रंट लाइन से गायब चल रहे कैलाश विजयवर्गीय अंतत: सामने आ ही गए। आज उन्हे भाजपा की ओर से पत्रकार वार्ता को संबोधित करने भेजा गया। कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान के तहत पहले ही दिन लोगों ने 20705 सुझाव मिले हैं। 

आचार संहिता के उल्लंघन में 52 को जेल

मुरैना। आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले 52 लोगों को जेल भेज दिया गया है। आरोप है कि बहुजन क्रांति मोर्चा के संयोजक सहित 52 लोगों ने बिना अनुमति के बैनर लगाकर रैली निकाली। 
कैलारस पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। 

शिवराज सिंह का बेटा बेरोजगार नहीं है, वो क्या जाने बेरोजगारी: हार्दिक पटेल

सागर। हार्दिक पटेल ने युवाओं की बेरोजगारी पर बयान दिया है। उन्होंने कहा मंत्री गोपाल भार्गव, CM शिवराज सिंह के बेटे बेरोजगार नहीं हैं। बेरोजगार किसान का बेटा है जो बेरोजगारी के चलते आज मजदूर बनता जा रहा है। 

माहेश्वरी समाज ने गोविन्द मालू के लिए भाजपा से टिकट मांगा

इंदौर। माहेश्वरी समाज की संख्या मध्यप्रदेश में सर्वाधिक है, माहेश्वरी समाज भाजपा और “विचारधारा परिवार” के साथ सदैव खड़ा रहता है लेकिन शासन में उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिलता,2013 में माहेश्वरी समाज के एक भी प्रतिनिधि को विधानसभा के लिए टिकट नहीं दिया। कन्नौद से श्री बृजमोहन धुत का टिकट भी काट दिया गया। यह बात समाज के अध्यक्ष श्री कल्याणमल मंत्री ने माहेश्वरी समाज की कार्यकारी मण्डल की बैठक में कही। जिला माहेश्वरी सभा में आज एक प्रस्ताव माहेश्वरी समाज के उपाध्यक्ष श्री लक्ष्मण माहेश्वरी रखा कि भारतीय जनता पार्टी से माहेश्वरीजन को टिकट देने का आग्रह किया मंच से क्षेत्र क्रं.3 के प्रबल दावेदार गोविन्द मालू को टिकट देने का आग्रह किया गया और सभा ने दो और नामों की भी टिकट देने की सिफारिश की गई श्री अशोक डागा और श्री ईश्वर बाहेती की भी पार्टी के लिए की गई सेवाओं के लिए टिकट देने की मांग की गई। क्षेत्र क्रं.3,4 एवं 5 में सर्वाधिक माहेश्वरी निवास करते है।

रात 10 से सुबह 6 बजे तक एसएमएस, वाट्स एप, कॉल सब प्रतिबंधित

बैतूल। जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से बताया गया है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आदर्श आचार संहिता के प्रभावी समय में रात 10 से सुबह 6 बजे तक डोर-टू-डोर कैंपेन, एसएमएस, वाट्स एप, कॉल, लाउड स्पीकर आदि अन्य किसी भी माध्यम से राजनैतिक प्रचार प्रतिबंधित रहेगा। 

बेटी के लिए टिकट मांगने आए पूर्व वित्तमंत्री राघवजी

भोपाल। शिवराज सरकार में वित्तमंत्री रहे राघवजी अपनी बेटी व पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ज्योतिशाह के टिकट के लिए रविवार को भाजपा दफ्तर पहुंचे। वे विदिशा विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे हैं। पार्टी कार्यालय में उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह से मुलाकात की। इससे पहले पूर्व विधायक की बेटी सुखप्रीत भी इसी सीट से दावेदारी करे लिए प्रदेश संगठन से बात कर चुकी हैं। 

बीजेपी टिकट दावेदारों ने भोपाल में जाम लगाया

भोपाल। भाजपा के टिकट दावेदार ने भोपाल में जाम लगा दिया। बीजेपी प्रदेश कार्यालय के बाहर लगा हुआ है लंबा जाम। दावेदारों के समर्थकों की गाड़ियों की वजह से बनी जाम की स्थिति। आम लोग हो रहे परेशान। यातायात पुलिस ने कोई प्रबंध नहीं किए। भाजपा की तरफ से कोई कोई अनुशासन नहीं। 

राहुल गांधी का झाबुआ दौरा फाइनल

झाबुआ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का 30 अक्टूबर का झाबुआ दौरा फाइनल हो गया है। वे 30 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे झाबुआ आएंगे। पीजी कॉलेज मैदान पर सभा को संबोधित करेंगे। अभा कांग्रेस कमेटी से उनके दौरे की अधिकृत सूचना मिल गई है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष निर्मल मेहता ने बताया वे 30 को पहले खरगोन जाएंगे। वहां से झाबुआ आएंगे। झाबुआ में सभा को संबोधित करेंगे। उनके अलावा प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजयसिंह, नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह राहुल भैया, सांसद कांतिलाल भूरिया समेत प्रदेश के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे। 

कैलाश विजयवर्गीय और विधायक मनोज पटेल को आचार संहिता का नोटिस

इंदौर। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और देपालपुर विधायक मनोज पटेल को आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में रिटर्निंग ऑफिसर (आईएएस) अदिति गर्ग ने नोटिस दिया है। दोनों से 25 अक्टूबर तक जवाब मांगा है। नोटिस में आरोप है कि 17 अक्टूबर को देपालपुर में हुई भजन संध्या जो कि धार्मिक आयोजन था, उसका आपने राजनीतिक उपयोग किया। रिटर्निंग ऑफिसर ने कलेक्टर के जरिये चुनाव आयोग को एक रिपोर्ट भी भेजी है। इसमें कहा है कि धार्मिक आयोजन की मंजूरी चिंटू वर्मा व अन्य आयोजकों ने ली थी, लेकिन इसमें कोलाहल एक्ट व प्रतिबंधात्मक धारा 144 के साथ ही आचार संहिता का भी उल्लंघन किया गया। इसके लिए आयोजक के साथ ही सभी अतिथियों पर भी केस दर्ज होना चाहिए जो पुलिस ने अभी तक नहीं किया है। 

विजेंद्र के बेटे देवेंद्र ने शुजालपुर से टिकट मांगा, भाजपा कार्यालय पर प्रदर्शन

भोपाल। ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष विजेंद्र सिंह सिसोदिया के बेटे ने शुजालपुर सीट से दावेदारी ठोकी। हजारों समर्थकों के साथ विजेंद्र सिंह सिसोदिया के बेटे देवेंद्र सिंह सिसोदिया BJP कार्यालय पहुँचे। जताई दावेदारी। शुजालपुर से मांगा टिकट। 

शिवराज सिंह के खिलाफ कंप्यूटर बाबा ने संत सम्मेलन बुलाया

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से नाराज होकर राज्यमंत्री का दर्जा ठुकराने वाले कंप्यूटर बाबा अब चुनाव से ऐन पहले सरकार की मुश्किले बढ़ाने जा रहे हैं। कंप्यूटर बाबा प्रदेश के संतों का समागम कर मन की बात करेंगे। इसकी शुरुआत 23 अक्टूबर को इंदौर से की जाएगी। ग्वालियर में 30 अक्टूबर, खंडवा में 4 नवंबर, रीवा में 11 नवंबर और जबलपुर में 23 नंवबर को संतों का महासम्मेलन बुलाएंगे। नर्मदा यात्रा के भ्रष्टाचार उजागर करने के लिए पोल खोल यात्रा निकालने से पहले सरकार ने उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा आॅफर किया था। कम्प्यूटर बाबा ने सरकार का प्रस्ताव स्वीकार किया और घोटाला उजागर नहीं किया। अब इस्तीफा देकर फिर मोर्चा खोल लिया है। 

भाजपा कार्यालय के सामने विधायक हजारीलाल दांगी के खिलाफ प्रदर्शन

भोपाल। भाजपा में कोलारस एवं बैरसिया के बाद अब खिलचीपुर विधायक हजारीलाल दांगी का विरोध भी शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में भाजपा के नेता हजारीलाल दांगी को टिकट नही देने की मांग करते हुए BJP दफ्तर पहुंचे। उन्होंने हजारीलाल दांगी पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया। 

भाजपा से नाराज सिंधी समाज


भोपाल। भारतीय जनता पार्टी को सिंधी समाज तब से समर्थन दे रहा है। जब पार्टी के पास न तो वाहन होते थे और न ही चुनाव के लिए चंदा होता था। ऐसी भारतीय जनता पार्टी की सरकार पिछले 15 साल से प्रदेश में है, लेकिन सरकार ने एक बार भी सिंधियों के पास पहुंचकर उनका हालचाल जानना उचित न समझा। यह आरोप रविवार को शिवाजी नगर स्थित सिंधु भवन में सिंधी सेंट्रल पंचायत के अध्यक्ष भगवानदेव ईसरानी ने लगाया। कार्यक्रम में भोपाल के अलावा सीहोर, देवास, इंदौर, मंदसौर, उज्जैन, बुरहानपुर, दतिया, ग्वालियर और विदिशा सहित कई जिलों के लोग आए हुए थे। पूरे प्रदेश से करीब 1 हजार लोग पहुंचे, जिन्होंने ईसरानी के हर फैसले का समर्थन करने और उन्हें प्रदेश स्तर पर समाज को जागरूक करने की बात कही।

पोलिंग बूथ पर वीवी पैट मशीन कैसे पहुंचाए: समस्या

भोपाल। साढ़े सात किलो की वीवी पैट मशीन और 5 किलाे की ईवीएम के कारण इस बार पोलिंग पार्टी और प्रशासन का गणित बिगड़ रहा है। चुनाव में पहली बार उपयोग हो रही वीवी पैट में लगे सात सेंसर के कारण अफसर भी चिंता में हैं। क्योंकि इनके हिलने-डुलने पर मशीन काम करना बंद कर सकती है। यदि ऐसा हुआ तो वोटिंग प्रभावित होगी। 

राजपूत समाज ने अपने प्रत्याशी घोषित किए

इंदौर। राजपूत समाज ने दशहरा खातीपुरा स्थित समाज की धर्मशाला में मनाया। इसमें समाजजनों ने कहा कि इस चुनावी साल में भाजपा और कांग्रेस समाज के लोगों की उपेक्षा न करें। ऐसा किया तो परिणाम भुगतने को तैयार रहें। इस दौरान रामनरेश भदौरिया, विधायक उषा ठाकुर, मोहन सेंगर, सुरेश भदौरिया, विजय सिंह परिहार, संतोष सिंह गौर, दीपेंद्र सिंह सोलंकी आदि मौजूद थे। वहीं, रात में सुखलिया स्थित सभागृह में समाज का दशहरा मिलन व सम्मान समारोह हुआ। इसमें पदाधिकारियों ने समाज की ओर से विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। दो नंबर से मोहनसिंह सेंगर, चार नंबर से दीपक सिंह राजपूत और पांच नंबर से अजय सिंह नरूका को प्रत्याशी बताया। कार्यक्रम में भाजपा-कांग्रेस के अन्य नेता भी शामिल हुए। 

भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक तारीख तय

भोपाल। उम्मीदवारों के पैनल को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक 28 अक्टूबर को होने जा रही है। इस समिति में राकेश सिंह, शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रभात झा, कैलाश जोशी, सुहास भगत, सत्यनारायण जटिया, विक्रम वर्मा, थावरचंद गेहलोत, कृष्ण मुरारी मोघे, राजेंद्र शुक्ला, रामकृष्ण कुसमरिया, फग्गन सिंह कुलस्ते और भूपेंद्र सिंह समेत 14 सदस्य हैं। महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष पदेन सदस्य होंगी। इस सूची में ज्यादातर पूर्व प्रदेश अध्यक्षों को जगह दी गई है, लेकिन नंदकुमार सिंह उनमें शामिल नहीं हैं। 

विकास पार्टी ने घोषित किए प्रत्याशी

विदिशा। विकास पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष द्वारका प्रसाद धाकड़ ने विदिशा जिले के लिए संगठन के दो क्षेत्रों से विधानसभा प्रत्याशी घोषित किए हैं। घोषित प्रत्याशियों में सिरोंज-लटेरी क्षेत्र से रज्जन यादव तथा शमशाबाद विधान सभा से द्वारकाप्रसाद धाकड़ का नाम घोषित किया हैं। 

15 साल बाद हिसाब देने के बजाए सुझाव मांग रही है भाजपा: कमलनाथ

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज से प्रारंभ भाजपा के ‘‘समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान’’ को प्रदेश की जनता के साथ बड़ा धोखा व मजाक बताते हुए कहा है कि इससे बड़ा मजाक प्रदेशवासियों के साथ और कुछ नहीं हो सकता कि प्रदेश की 15 वर्ष की भाजपा सरकार चुनावी माह में अपने कामों का हिसाब-किताब देने की बजाय, सुझाव व आईडिया मांगकर एक बार फिर प्रदेश की जनता को गुमराह करने की तैयारी में लग गयी है। कमलनाथ ने कहा कि किसी भी राज्य की सरकार को प्रदेश का विकास करने के लिए पांच वर्ष का समय काफी होता है, लेकिन प्रदेश की जनता ने राज्य की भाजपा सरकार को पूरे 15 वर्ष विकास को लेकर दिये। 15 वर्ष बाद आज भी भाजपा विकास के लिए सुझाव व आईडिया मांग रही है। पूछ रही है कि 
प्रदेश में चिकित्सा सुविधा कैसे सुलभ हो सकती है? 
शिक्षा में गुणवत्ता को कैसे बढ़ाया जा सकता है? 
किसानों की आमदनी कैसे बढ़ सकती है? 
कर प्रणाली कैसे आसान बन सकती है? 
ट्रेफिक, पार्किंग व जन यातायात के संबंध में सुझाव मांगे जा रहे हैं? 
मध्यप्रदेश के रोड़ मेप को लेकर सुझाव मांगे जा रहे हैं। 

हार्दिक पटेल और भाजपा नेताओं में भिड़ंत

इंदौर। किसान सभा को संबोधित करने रविवार को महू पहुंचे किसान क्रांति सेना के अध्यक्ष हार्दिक पटेल के समर्थक और भाजपा के कार्यकर्ता आमने सामने आ गए। बिचौली मर्दाना में किसान सत्याग्रह जनसभा को संबोधित करने हार्दिक पटले महू पहुंचे हैं। दोपहर 12.40 पर पटेल अपने समर्थकों के साथ ड्रीम लैंड चौराहे से गुजर रहे थे, उसी समय भाजपा समर्थकाें का काफिला उनके सामने आ गया। भाजपा कार्यकर्ता इंदौर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की यात्रा में शामिल होने जा रहे थे। दोनों दलों के समर्थकाें के आमने-सामने आने से माहौल गर्मा गया और दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस सक्रिय हुई और पटेल और भाजपा समर्थकों को किसी तरह अलग कर रवाना किया। 

भिंड कलेक्टर आशीष कुमार को हटाया, भाजपा के प्रचार का आरोप

भोपाल। भिंड कलेक्टर आशीष कुमार का तबादला कर उप सचिव मध्य प्रदेश शासन बनाया गया है। 2009 बैच के आईएएस अधिकारी धनराजू एस को भिंड का नया कलेक्टर बनाया गया है। इसके साथ ही में पल्लवी जैन गोविल को मिशन संचालक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। चुनाव आयोग के निर्देश पर भिंड कलेक्टर आशीष कुमार का तबादला किया गया है, कांग्रेस ने उनके खिलाफ भाजपा के पक्ष में काम करने की शिकायत की थी। जिसके बाद रविवार को तबादला आदेश जारी किये गए।  

भाजपा की चाय पीने नहीं आए लोग, खाली रह गईं कुर्सियां


जबलपुर। खबर अनूपपुर से आ रही है। यहां स्टेशन चौराहे पर आज भाजपा का एक चाय एक राय कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज के भाषण लाइव प्रसारण हो रहा था लेकिन आम जनता क्या भाजपा के कार्यकर्ता भी नहीं आए। सारी कुर्सियां खाली थीं। कोई 25 से कम लोग उपस्थित थे। 

सपा नेता गौरी सिंह यादव के खिलाफ आचार संहिता का मामला दर्ज

भोपाल। रायसेन के बेगमगंज में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गौरी सिंह यादव के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। गौरी यादव पर आरोप है ​कि उन्होंने समारोह में बिना परमिशन टेंट लगाकर जुलूस का स्वागत किया। टेंट में समाजवादी पार्टी के पोस्टर और बैनर लगाए गए थे। बता दें कि गौरी सिंह सिलवानी से सपा के प्रत्याशी हैं। 

अटलजी को भूली भाजपा, एक तस्वीर तक नहीं लगाई

भोपाल। रविवार को भाजपा ने समृद्ध मध्य प्रदेश अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत 50 रथ भोपाल से निकलकर प्रदेश के सभी जिलों में सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे। लेकिन अभियान के शुरू होने के साथ ही एक नई बहस ने भी जन्म ले लिया है। बीजेपी कार्यलय में अभियान की शुरूआत के साथ मंच पर भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं की तस्वीर लगाई गई, लेकिन इनमें पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के संस्थपक सदस्य रहे अटल बिहारी वाजपेयी जी की तस्वीर नदारद रही। याद दिला दें कि महीने भर पहले ही भाजपा ने अस्थि कलश यात्राएं निकालीं थीं। 

हार्दिक पटेल ने शत्रुनाश के लिए विशेष मुद्रा में बैठकर यज्ञ किया


इंदौर। मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने आगर मालवा के नलखेड़ा में एक ऐसा यज्ञ किया जिसकी चर्चा जमकर हो रही है। बताया जा रहा यह यज्ञ विशेष मुद्रा में बैठकर शत्रु के नाश के लिए होता है। हार्दिक आगर के नलखेड़ा स्थित बगलामुखी माता मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने हनुमान मुद्रा में बैठकर यज्ञ में आहुति दी। यह आहुति सफेद राई और मिर्ची की दी गई। इस यज्ञ के बारे में कहा जाता है कि इस यज्ञ से शत्रु दमन और प्रसिद्धि में विशेष महत्व होता है। इस यज्ञ के बाद जब संवाददाताओं ने हार्दिक पटेल से बात की तो उन्होंने बिना किसी का नाम लिए बगैर कहा कि, 'हां मैने शत्रु दमन के लिए यह यज्ञ किया है लेकिन वे शत्रु जनता के हैं मेरे नहीं। 

भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का कटआउट हटवा दिया

इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा रविवार को 7 घंटे शहर में रहेगी। उधर, यात्रा से एक दिन पहले शनिवार को सीएम का कटआउट हटा देने से विधायक उषा ठाकुर नाराज हो गईं। रावजी बाजार थाने में शिकायत करते हुए इशारों में उन्होंने यह तक कह दिया कि वे जानती हैं, किन भाजपा नेताओं के कहने पर कटआउट हटाया है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week