Advertisement

कमलनाथ जी, आप धोखा देने के अलावा कोई काम नहीं करते: शिवराज सिंह | MP ELECTION NEWS



मेहतवाडा/सीहोर। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आज कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ पर तीखे सवाल दागते हुए पूछा कि कमलनाथ जी बताइए आपने किसानों के आंसू पोछने के लिए क्या काम किया ? क्या आपने कभी उनसे प्याज खरीदा ? क्या आपने उन्हें कभी जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण दिया ? आप धोखा देने के अलावा कोई काम नहीं करते। 

पंजाब के किसानों को कर्ज माफी के नाम पर बड़ा धोखा देकर आए हो। वहां के किसान आपके नेता राहुल गांधी को ढूंढ रहें है और राहुल गांधी इधर मध्यप्रदेश के किसानों से दूसरा झूठ बोलने में व्यस्त है। मुख्यमंत्री ने यह प्रश्न जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान आज आष्टा की विराट जनसभा में खडे किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के हित की सिर्फ बातें कर सकती है, हित करने की संवेदना उसके संस्कारों में नहीं है। पंजाब के किसान कांग्रेस की इस कथनी और करनी को अच्छी तरह जान चुके है। इसलिए कमलनाथ जी में आपको सलाह देता हूँ कि अपने नेता को कहिए कि वे मध्यप्रदेश के स्वाभिमानी किसान को धोखा देने से बाज आए। 

हमारे किसान को कर्ज माफी नहीं, उपज का पर्याप्त मूल्य चाहिए। हमारी केन्द्र सरकार ने लागत का डेढ गुना समर्थन मूल्य घोषित करके ऐतिहासिक काम कर दिया है। मध्यप्रदेश में हम किसानों के लिए संवेदनाओं से ओतप्रोत सरकार चला रहे है। जो मात्र एक वर्ष में अपने किसानों को 33 हजार करोड़ रूपए का लाभ देती है। उन्होंने कहा कि हमने 1 रूपए किलो बिक रही प्याज को 8 रूपए किलो में खरीदकर किसान को संबल देने का जो काम किया है। अगर कांग्रेस ने ऐसा कुछ किया हो तो जरूर बताइए।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com