नवरात्रि और दशहरा कार्यक्रमों में नेताओं के प्रवेश पर पाबंदी, भाजपा नाराज | MP CHUNAV NEWS

11 October 2018

भोपाल। नवरात्रि के दौरान भाजपा के कई नेता अपनी राजनीति चमकाने के लिए गरबा का आयोजन करते हैं। कुछ नाम कांग्रेसियों के भी हैं। इस बार चुनाव आचार संहिता लगी है अत: निर्वाचन आयोग ने नवरात्रि के सार्वजनिक कार्यक्रमों में बड़े नेताओं के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। भाजपा ने इस आदेश पर कड़ी आपत्ति जताई है। 

आयोग ने निर्देश जारी किए हैं कि बिना अनुमति के कोई भी प्रमुख नेता नवरात्रि के सार्वजनिक कार्यक्रमों में नहीं जा सकता। भारतीय जनता पार्टी ने इस आदेश पर आपत्ति जताई है। प्रदेश शासन के मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता, श्री विश्वास सारंग, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक श्री रामेश्वर शर्मा एवं चुनाव संबंधी विषयों के संयोजक श्री शांतिलाल लोढ़ा ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त एवं प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को इस संबंध में लिखित शिकायत करते हुए त्यौहारों में भाग लेने के लिए चुनाव आयोग की अनुमति लेने की आदेश को तत्काल वापिस लिये जाने की मांग की।

हम कभी राजनैतिक फायदा नहीं उठाते: भाजपा
पाटी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक श्री रामेश्वर शर्मा कहा है कि नवरात्रि एवं दशहरा में समाज के प्रमुख व्यक्तियों को सामाजिक समरसता के लिए आमंत्रित किया जाता है, जिसमें मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान और पार्टी के प्रमुख नेतागण सामान्य नागरिक की तरह भाग लेते है एवं समारोह में किसी भी प्रकार से पार्टी का प्रचार प्रसार व्यक्तिगत प्रचार प्रसार नही किया जाता है। इन त्यौहारों में आचार संहिता के प्रभावशील होने के कारण चुनाव आयोग द्वारा पार्टी के प्रमुख नेताओं को भाग लेने के लिए अनुमति लेने के बात की है। जिससे जनता में रोष है। आयोग जनभावनाओं को ध्यान में रखकर उक्त आदेश वापस ले।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->