Advertisement

आचार संहिता के उल्लंघन का पहला मामला, जयंत मलैया की फोटो वाली सामग्री जब्त | mp election news



भोपाल। मध्यप्रदेश में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का पहला मामला सामने आया है। खबर दमोह से आ रही है। यहां मध्यप्रदेश के ताकतवर मंत्री जयंत मलैया के फोटो वाले बैग मिले हैं। बताया जा रहा है कि सरकार के खर्चे पर बने फोटोयुक्त थैले में साड़ियां और अन्य महिलाओं के उपयोग की सामग्री बांटने ले जाती गाड़ी दमोह पुलिस ने पकड़ी है। 

आम आदमी भी कर सकता है उल्लंघन की शिकायत, नाम गुप्त रहेगा
सी-विजिल एप के माध्यम से आम नागरिक भी आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर सकेंगे। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन-2018 में इस बार सी विजिल एप का उपयोग किया जाएगा। यह नई चीज है। सी विजिल एप के माध्यम से आम नागरिक भी आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर सकेंगे और शिकायत का निराकरण 100 मिनिट में दर्ज होगा। इस एप पर कोई भी व्यक्ति गोपनीय तरीके से निर्वाचन प्रक्रिया को दूषित करने वाली गतिविधियों, आचार संहिता के उल्लंघन की सूचना फोटो एवं वीडियो के साथ बिना अपनी पहचान उजागर किए भेज सकेगा। 

सी-विजिल एप कहां से डाउनलोड करें
यह मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए आपको ज्यादा परिश्रम करने की आवश्यकता नहीं है। प्ले स्टोर पर अक्सर मिलते जुलते नामों के मोबाइल एप भी होते हैं। इसलिए निर्वाचन आयोग का अधिकृत मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया गूगल में नीचे दिए गए शीर्षक को कॉपी करके सर्च करें। आपको bhopalsamachar की एक लिंक मिलेगी। वहां से आप मोबाइल एप डाउनलोड कर सकते हैं। 
cVIGIL MOBILE APP यहां से DOWNLOAD करें