टीवी अखबारों में मोदी सरकार के विज्ञापनों पर रोक लगाएं: कांग्रेस | MP ELECTION NEWS

Advertisement

टीवी अखबारों में मोदी सरकार के विज्ञापनों पर रोक लगाएं: कांग्रेस | MP ELECTION NEWS

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और चुनाव आयोग कार्य के प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने चुनाव आयोग में शिकायत करते हुए आग्रह किया है कि इलेक्ट्रानिक चैनलों में दिखाये जा रहे केंद्र की भाजपा सरकार के विज्ञापनों का मध्यप्रदेश में प्रसारण तत्काल रोकने के निर्देश सरकार को जारी किये जायें। यही निर्देश अखबारों में प्रकाशित हो रहे विज्ञापनों के लिये भी जारी किये जाएं।

शिकायत में धनोपिया ने लिखा है कि भाजपा शासित केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के विज्ञापन इलेक्ट्रानिक्स चैनल्स और समाचार पत्रों में प्रसारित और प्रकाशित किये जा रहे हैं। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है, क्योंकि मध्यप्रदेश में भी सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी ही है। विज्ञापनों में केंद्र की भाजपा सरकार की योजनाओं को बढ़ा चढ़ाकर दिखाया जा रहा है। 

इस तरह मध्यप्रदेश के मतदाताओं को प्रभावित करने का कार्य किया जा रहा है। धनोपिया ने प्रमाण स्वरूप उज्जवला योजना के रंगीन छायाचित्र भी संलग्न किये हैं। उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग की पूर्व अनुमति के बिना ये विज्ञापन न तो प्रकाशित किये जायें और न ही प्रसारित किये जायें।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com