मालवा-निमाड़ के 47 टिकट कैलाश विजयवर्गीय बांटेंगे! | MP ELECTION NEWS

09 October 2018

इंदौर। आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है परंतु बीजेपी केंप से बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि इंदौर के दिग्गज नेता एवं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को मध्यप्रदेश चुनाव में महती जिम्मेदारी देने की तैयारी चल रही है। मालवा और निमाड़ की 47 सीटों की जिम्मेदारी उन्हे सौंपी जाएगी। टिकट वितरण से लेकर लेकर चुनावी रणनीति में उनकी राय अहम होगी। 

अब तक कैलाश विजयवर्गीय को किनारे रख छोड़ा था
बता दें कि भाजपा के चुनाव अभियान में मध्यप्रदेश के लगभग हर नेता को शामिल किया गया परंतु कैलाश विजयवर्गीय को किनारे रख छोड़ा था। आपको याद होगा पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती जिन्हे मध्यप्रदेश की राजनीति से बेदखल कर दिया गया था, को भी पिछले दिनों काफी महत्व दिया गया परंतु कैलाश विजयवर्गीय को मध्यप्रदेश में ना तो कोई जिम्मेदारी दी गई थी और ना ही महत्व। हालात यह थे कि कैलाश विजयवर्गीय मध्यप्रदेश की राजनीति के संदर्भ में बयान तक नहीं दे रहे थे। 

शिवराज सिंह का विकल्प माने जाते हैं कैलाश विजयवर्गीय
यहां जिक्र करना जरूरी है कि कैलाश विजयवर्गीय को भाजपा में सीएम शिवराज सिंह का विकल्प माना जाता है। नंदकुमार सिंह चौहान को हटाने की कार्रवाई के दौरान भी कैलाश विजयवर्गीय का नाम तेजी से चला था परंतु जोड़तोड़ करके कैलाश विजयवर्गीय को रोका गया और अंतत: राकेश सिंह को यह कुर्सी मिली। मालवा-निमाड़ की इन्हीं 47 सीटों पर कांग्रेस में ही कोहराम मचा हुआ है। दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और मीनाक्षी नटराजन यहां अपने प्रत्याशी उतारना चाहते हैं जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी को अपनी लिस्ट सौंप दी है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week