Advertisement

टीआई की प्रताड़ना से तंग महिला एसआई ने इस्तीफा दिया | MANDSAUR MP NEWS



मदंसौर। मध्यप्रदेश के पुलिस विभाग में महिला अधिकारियों की प्रताड़ना की कहानियां आती ही रहतीं हैं। वरिष्ठ अधिकारी काफी कोशिश करते हैं कि ऐसी शिकायतें छुपी रहीं परंतु फिर भी वो सार्वजनिक हो रही जातीं हैं। फिलहाल मामला सीतामऊ थाने का है। यहां पदस्थ एसआई नीलम चोंगड़ का इस्तीफा वायरल हो रहा है। 

एसआई नीलम चोंगड़ का इस्तीफा गुरुवार को सोशल मीडिया पर वाइरल हुआ। उज्जैन आईजी को संबोधित इस्तीफे में महिला एसआई ने लिखा कि मेरी ड्यूटी सुवासरा विस क्षेत्र 226 में सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक निर्वाचन कार्यालय में लगाई गई थी। 10 अक्टूबर को सुबह से मेरी टीम के मजिस्ट्रेट मुकेश सैनी के साथ डबल ड्यूटी में थी तथा वाहन संबंधी काम के लिए सीतामऊ तहसील में थी। इधर सीतामऊ थाने में सुबह 10 बजे गणना के समय थाना प्रभारी सीतामऊ द्वारा मेरी गैरहाजरी रिपोर्ट दर्ज करा दी गई जबकि उस समय में मजिस्ट्रेट सर के साथ पीएसटी ड्यूटी में थी। एक समय में दो स्थानों पर उपस्थित रहना संभव नहीं है।

महिला स्टाफ को ज्यादा ही टोकते हैं टीआई
पत्र में लिखा कि थाना प्रभारी आए दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर रिपोर्ट डलाते रहते हैं। मैं जब से गैरहाजिरी से वापस थाने पर आई हूं तब से हम महिला स्टाफ को कुछ ज्यादा ही टोकते रहते हैं। मैं पहले से ही मानसिक रूप से परेशान चल रही हूं और आए दिन इस प्रकार होता रहता है। 10 अक्टूबर को ड्यूटी पर उपस्थित होने पर भी अनुपस्थिति दर्ज की गई। मैं ज्यादा तनाव व चिंता में नौकरी नहीं कर सकती हूं इसलिए 10 अक्टूबर को दोपहर 12.45 बजे स्वेच्छा से इस्तीफा दे रही हूं। इस मामले में महिला एसआई नीलम का मोबाइल बंद होने से बात नहीं हो पाई।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com