अविवाहित लड़कियों के लिए गर्भनिरोधक इंजेक्शन प्रतिबंधित किए जाएं: बीजेपी

17 October 2018

नई दिल्ली। भाजपा की मांग है कि गर्भनिरोधक इंजेक्शन सिर्फ विवाहित महिलाओं के लिए ही उपलब्ध होना चाहिए। अविवाहित लड़कियों के लिए ये प्रतिबंधित कर दिए जाने चाहिए। दिल्ली राज्य भाजपा के प्रवक्ता प्रवीन कपूर ने ऐसी मांग करता हुआ एक पत्र केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी को भेजा है। वो चाहते हैं कि इसके लिए नियम बनाए जाएं। 

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीन कपूर का  कहना है कि गर्भनिरोधक इंजेक्शन के इस्तेमाल से लड़कियों की सेहत खराब होती है। कपूर ने मांग की है कि सरकार इस जरूरी मुद्दे पर हस्तक्षेप करे और अस्पतालों को निर्देश दिया जाए कि सिर्फ शादीशुदा महिलाओं को ही अस्पताल गर्भनिरोधक इंजेक्शन की सुविधा प्रदान करें। भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण कपूर ने बालिकाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एफएम रेडियो स्टेशनों पर ‘‘गर्भनिरोधक इंजेक्शनों’’ के इस्तेमाल से जुड़े विज्ञापनों पर रोक लगाने में केन्द्र के हस्तक्षेप की मांग की। 

कपूर ने कहा कि यौन कारोबार माफिया झूठे विज्ञापनों के जरिए बालिकाओं की जिंदगी से खेल रहे हैं। वे इंजेक्शनों का दुरुपयोग करते हैं। इंजेक्शन के संभावित दुरुपयोग को देखते हुए इस गंभीर मामले की जांच की जाए। बीजेपी नेता ने कहा कि उनके विचारों को रुढ़िवादी भले करार दिया जाए मगर उन्होंने लड़कियों की सेहत और सुरक्षा के लिहाज से यह मांग उठाई है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week