BPN और SUNSHINE के 9 डायरेक्टरों के खिलाफ केस दर्ज | INDORE MP NEWS

Advertisement

BPN और SUNSHINE के 9 डायरेक्टरों के खिलाफ केस दर्ज | INDORE MP NEWS

भोपाल। करोड़ों की ठगी कर चुकी चिटफंड कंपनी BPN REAL ESTATE & ALLIED LTD के नौ संचालकों के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने केस दर्ज किया है। जांच एजेंसी ने SUNSHINE INFRABUILD CORPORATION LIMITED  और बीपीएन रियल एस्टेट एंड एलाइड लिमिटेड, इंदौर के संचालकों को आरोपी बनाया है। इंदौर और इसके आस-पास से इन जालसाजों ने निवेशकों के करीब तीन करोड़ रुपए ऐंठे हैं।  

जांच के दौरान सामने आया कि बीपीएन रियल एस्टेट एंड एलाइड लिमिटेड का पंजीयन वर्ष 2006 में हुआ था। कंपनी का मुख्य उद्देश्य रियल एस्टेट और निर्माण कार्य व लाइफ इंश्योरेंस का व्यापार करना था। ऐसे ही सनसाइन इंफ्राबिल्ड काॅर्पोरेशन लिमिटेड का पंजीयन वर्ष 2008 में हुआ। इसे उपयोगी व इलेक्ट्रॉनिक सामान का इंपोर्ट-एक्सपोर्ट, मार्केटिंग, ट्रेडिंग, सेल्स प्रमोशन और डिस्ट्रीब्यूशन करना था। साथ ही चल-अचल संपत्ति का क्रय विक्रय भी इस कंपनी को करना था। दोनों ही कंपनियों के संचालक एक ही हैं। 

इन सभी ने इंदौर में स्थानीय कार्यालय शुरू कर निवेशकों को आरडी और एफडी स्कीम खुलवाने का लालच दिया। इसमें 12 फीसदी ब्याज और बोनस देने का भी झांसा दिया। कंपनियों ने एजेंट भी नियुक्त किए थे, जिनके जरिए ही निवेशकों से रकम ऐंठी गई थी।