BJP का प्रचार कर रहे हैं प्रमुख सचिव हरिरंजन राव: अजय दुबे का आरोप | MP NEWS

19 October 2018

भोपाल। आरटीआई एक्टिविस्ट अजय दुबे ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रमुख सचिव हरिरंजन राव पर भाजपा का प्रचार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हरिरंजन राव आईएएस के पास पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी है लेकिन उन्होंने मतदाताओं को लुभाने के लिए टाइगर रिजर्व से संबंधित बयान दिया है जो वनविभाग में आता है। 

बता दें कि राव ने प्रदेश के सभी छह टाइगर रिजर्वों में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने को कहा है। यह बयान आचार संहिता लागू होने के बाद आया है। दुबे ने आयोग से कार्रवाई की मांग की है।दुबे के मुताबिक टाइगर रिजर्व में कितने पर्यटकों की इंट्री मिलेगी और वे किस क्षेत्र में घूम सकेंगे सुप्रीम कोर्ट ने 2012 में राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) से यह गाइडलाइन बनवाई थी। पर्यटन विभाग इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकता। 

दुबे ने आरोप लगाया है कि ऐसे में सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े अफसर राव कहते हैं कि स्थानीय लोगों को रोजगार देने के लिए पार्कों में पर्यटकों की संख्या बढ़ाई जाएगी। यह उचित नहीं है। दुबे ने कहा है कि ये सीधेतौर पर भाजपा को फायदा पहुंचाने वाला बयान है। क्योंकि स्थानीय लोग लंबे समय से पार्कों में पर्यटन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। यह बयान देकर वो लोगों को राजगार की उम्मीद जगा रहे हैं और भाजपा के लिए वोट सुनिश्चित कर रहे हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week