अमृतसर: हादसा नहीं, कुप्रबंधन से हुईं हैं 60 मौतें, नया VIDEO आया | NATIONAL NEWS

Advertisement

अमृतसर: हादसा नहीं, कुप्रबंधन से हुईं हैं 60 मौतें, नया VIDEO आया | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। अमृतसर में हुई घटना, हादसा नहीं है। यह लापरवाही के कारण हुई घटना है। विजयादशमी अवसर पर रावण दहन हो रहा था। लोग रेल की पटरी और उसके आगे पीछे खड़े हुए थे कि अचानक वहां हाईस्पीड ट्रेन आई और लोगों को कुचलते हुए निकल गई। वहां कोई भगदड़ नहीं मची थी। नए ​वीडियो में स्पष्ट हो गया है कि यह प्रबंधन की गलती के कारण हुआ है। 

अमृतसर में जोड़ा फाटक के नजदीक हर साल विजयादशमी के अवसर पर रावण दहन का आयोजन होता है। हर साल यहां रेल की पटरी और उसके चारों तरफ लोगों की भीड़ खड़ी होती है। रेलवे एवं आयोजकों की जिम्मेदारी थी कि वो पहले ही सुनिश्चित कर लेते कि कोई हादसा ना हो परंतु ऐसा नहीं किया गया। पटरी पर हजारों लोग थे और यह सबकुछ जंगल में नहीं शहर में हो रहा था लेकिन रेलवे ने रेल यातायात बंद नहीं किया। आयोजकों ने भी रेलवे को इसकी सूचना नहीं दी। 

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि रावण दहन हो रहा है। लोग खड़े होकर उसका आनंद उठा रहे हैं। कार्यक्रम स्थल ही जोड़ा फाटक है जहां रेल की पटरी है। लोग रेल की पटरी और उसके चारों तरफ खड़े हैं कि अचानक तेज गति से ट्रेन आई और लोगों को कुचलते हुए निकल गई। इसे हादसा नहीं कहा जा सकता। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com