BHOPAL में आंधी-पानी, 17 जिलों में अलर्ट | MP NEWS

04 October 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज तीखी धूप के बीच अचानक आंधी और बारिश का दौर शुरू हो गया। हालात यह बने कि कई इलाकों में ब्लैकआउट करना पड़ा। मौसम विभाग के निदेशक डॉ टीपी सिंह के अनुसार बारिश अचानक लोकल सिस्टम बनने की वजह से हुई है। आगामी चौबीस घंटे में प्रदेश के 17 जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। 

आगामी चौबीस घंटे में मौसम विभाग ने भोपाल, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, राजगढ़, विदिशा, झाबुआ, अलीराजपुर, खरगौन, खंडवा, धार, इंदौर, बड़वानी में हल्की बौछारें पढ़ने की संभावना जताई है। डॉ टीपी सिंह ने बताया कि दो-तीन दिन बाद दक्षिण मध्य प्रदेश के मौसम पर अरब सागर में उठे रहे चक्रवात का असर भी देखने मिलेगा। 

प्रदेश के कई दक्षिणी जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव के कारण अरब सागर के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में डे नाम का चक्रवात आने का खतरा है। केरल सरकार ने राज्य के 3 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इसका कुछ असर मध्य प्रदेश पर भी पड़ेगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->