Advertisement

मप्र का एक और सपूत कश्मीर में शहीद | BHIND MP NEWS



भिंड। शहर का दुर्गानगर निवासी एक और सपूत जम्मू के अखनोर में गोली लगने से शहीद हो गया। जवान को गोली उस समय लगी जब वह सुबह करीब 6 बजे अपनी पोस्ट पर जा रहा था।सुबह करीब 9 बजे जम्मू से सेना के अधिकारियों ने फोन कर सूचना दी। बेटे के शहीद होने की सूचना मिलते ही परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। हालांकि जवान के शहीद होने की पुष्टि जिले के अधिकारियों ने देर शाम तक नहीं की है।

श्यामसिंह राजावत (22) पुत्र रमेश सिंह राजावत निवासी ककहारा हाल दुर्गानगर की जून 2016 में जबलपुर से आर्मी की सिग्नल कोर में में भर्ती हुई थे। वर्तमान में श्यामसिंह जम्मू के अखनोर में पदस्थ थे। जवान के चाचा मुन्‍ने सिंह राजावत के मुताबिक बुधवार सुबह कंपनी से फोन आया कि सुबह 6 बजे पोस्ट में जाते समय किसी ने टुकड़ी पर हमला कर दिया।

इसमें एक गोली श्यामसिंह के सीने में लगी है। जिससे उसकी मौत हो गई। श्री राजावत के मुताबिक उन्होंने कंपनी में दोबारा फोन किया तो किसी ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। श्री राजावत के मुताबिक परिजन जम्मू के लिए निकल गए हैं। 

बड़ा भाई एसएसबी में पदस्थ
श्री राजावत के मुताबिक श्यामसिंह के पिता किसानी करते हैं। जबकि बड़ा भाई रामदयालसिंह एसएसबी (सीमा सुरक्षा बल) में है। वर्तमान में वह असम में पदस्थ है। श्यामसिंह से छोटा भाई अभी पढ़ रहा है। मोहल्ले में श्यामसिंह के शहीद होने की सूचना पर मोहल्ले का माहौल गमगीन हो गया। श्यामसिंह के चाचा श्री राजावत के मुताबिक शव गुरुवार देर शाम तक भिंड पहुंचेगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com