अमृतसर दशहरा में भगदड़, ट्रेन से कुचल गए लोग, 50 से ज्यादा मौतें, सैंकड़ों घायल, LIVE VIDEO | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। विजयादशमी के भव्य आयोजनों के बीच एक दर्दनाक खबर आ रही है। पंजाब राज्य के अमृतसर में दशहरा आयोजन के दौरान अचानक भगदड़ मच गई। खुद को बचाने के लिए लोग रेलवे ट्रेक पर जा पहुंचे। आतिशबाजी की आवाज में वो ट्रेन की आवाज नहीं सुन पाए। ट्रेन सबको कुचलते हुए निकल गई। हादसे में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जबकि सैंकड़ों घायल हैं। 

यह हादसा अमृतसर में जोड़ा फाटक के नजदीक हुआ जहां रेलवे ट्रैक के किनारे रावण दहन का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान वहां हजारों लोग वहा एकत्र हुए थे तभी पटाखों की आवाज आई तो लोग भागने लगे और उन्हें ट्रेन की आवाज नहीं सुनाई दी। इस दौरान आ रही ट्रेन की चपेट में सैकड़ों लोग आ गए। 

फिलहाल जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक मृतकों की संख्या में बढोत्तरी हो सकती है। यह ट्रेन पठानकोट से अमृतसर आ रही थी। मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। खबर लिखे जाने तक राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। फिलहाल जो तस्वीरें आ रही हैं वो आपको विचलित कर सकती हैं।

ट्रैक के आसपास खून से लथपथ लाशें बिखरी पड़ी हुई हैं। घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीदों के मुताबिक ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी। उत्तर रेलेवे के पीआरओ ने बताया, 'अमृतसर और मनावाला के बीच गेट नंबर 27 के पास कोई हादसा हुआ है। वहां पर दशहरे का कार्यक्रम चल रहा था और उस वक्त लोग अचानक रेलवे फाटक की तरफ भागे तभी एमयू ट्रेन नं 74943 गुजर रही थी और गेट बंद थे।'

अमृतसर सिटी के पुलिस कमिश्नर ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि दशहरा कार्यक्रम के दौरान रेल के चेपट में आने से पचास से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है जबकि कितने लोग हादसे में हताहत हुए हैं इसकी पूरी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !