Loading...

10वीं पास वालों के लिए इंटेलिजेंस ब्यूरो में हैं नौकरियां, बस उम्र चाहिए 27 साल | JOBS

अगर आप 10वीं पास हैं और नौकरी ढूंढ रहे हैं, तो ये आपके लिए अच्छी खबर हो सकती है। इंटेलीजेंस ब्यूरो ने हाल ही में 10वीं पास लोगों के लिए सिक्योरिटी असिस्टेंट व एग्जीक्यूटिव के 1054 पदों पर नियुक्ति करने जा रहे हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरूरी है। उम्मीदवारों को ये आवेदन ऑनलाइन करना होगा। आवेदन की आखिरी तारीख 13 नवंबर है। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए आप पर जा सकते हैं। 

27 साल तक होनी चाहिए उम्र-

इस जॉब के लिए आवेदन करने वालों की उम्र ज्यादा से ज्यादा 27 साल होनी चाहिए। ओबीसी और एससी एसटी उम्मीदवारों को उम्र में छूट दी गई है। ओबीसी वालों को उम्र में 3 साल की छूट तो एससी एसटी वालों को उम्र में 5 साल तक की छूट दी जाएगी। 

इस भर्ती के लिए क्या है योग्यता-

इस भर्ती के लिए सबसे पहले तो आवदेक का 10वीं में पास होना जरूरी है। परीक्षा के आधार पर आवेदक का चयन होगा। इस नौकरी को पाने के लिए आवेदन को अपनी क्षेत्रीय भाषा का ज्ञान जरूर होना चाहिए। 

कैसे करें आवेदन-

उम्मीदवार इंटेलीजेंस ब्यूरो की ऑफिशियल वेबसाइट  mha.gov.in और ncs.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आवेदक वेबसाइट से भर्ती से जुड़ी जानकारी भी हासिल कर सकते हैं। 

कितनी लगेगी फीस-

भर्ती के लिए आवेदन की फीस की बात करें, तो जनरल कैटेगरी के आवेदकों को 50 रूपए फीस देनी होगी वहीं एससी एसटी, एक्स सर्विसमैन और महिलाओं को किसी भी तरह की फीस नहीं भरना होगी। इस भर्ती के लिए आखिरी तारीख 10 नवंबर 2018 है वहीं फीस डिपॉजिट करने की आखिरी तारीख 13 नवंबर तय की गई है।