YOGI के कारण UP में MODI की लोकप्रियता घटी | INDIA TODAY PSE SURVEY

21 September 2018

नई दिल्ली। जिस उत्तरप्रदेश में मोदी की सभाओं के कारण भाजपा को बंपर जीत मिली उसी उत्तरप्रदेश में लोग अब पीएम नरेंद्र मोदी से नाराज हैं। उनकी लोकप्रियता घट रही है। यह 7 राज्यों के मुकाबले सबसे कम है। मात्र 48 प्रतिशत लोगों ने मोदी को फिर से पीएम बनाने के पक्ष में वोट किया। 28 प्रतिशत लोगों ने मोदी से नाराजगी जाहिर की और 37 प्रतिशत लोग योगी आदित्यनाथ से नाराज थे। यह सर्वे इंडिया टु़डे ग्रुप और एक्सिस माई इंडिया की ओर से कराए गया जिसे पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज (पीएसई) नाम दिया गया है। 

किन राज्यों में मोदी को कितना प्रतिशत
मध्य प्रदेश में अगले प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें 56 फीसदी लोगों का समर्थन मिला था। जबकि सीएम शिवराज सिंह का यहां भारी विरोध हो रहा है। छत्तीसगढ़ में रमन सिंह सरकार खतरे में है परंतु 59 प्रतिशत लोग मोदी को पीएम बनते देखना चाहते हैं, राजस्थान में गारंटी दी जा रही है कि वसुंधरा राजे सरकार वापस नहीं आएगी लेकिन 57 प्रतिशत लोगों ने मोदी को चुना। कर्नाटक में मोदी को 55 फीसदी मत हासिल हुए थे। अब तक 7 राज्यों से सर्वे के जरिए रुझान आ चुके हैं।

राहुल गांधी तो रेस में ही नहीं हैं
इंडिया टुडे-एक्सिस-माई-इंडिया पीएसई सर्वे उत्तर प्रदेश के 80 संसदीय क्षेत्रों में लिए गए टेलीफोन साक्षात्कारों पर आधारित है। उत्तर प्रदेश के लिए सर्वे में कुल 30,400 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। ये सर्वे 15 सितंबर से 19 सितंबर के बीच किया गया। सर्वे में मोदी के इतर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश की जनता ने अगले प्रधानमंत्री पद के लिए 22 फीसदी मत दिया है। जबकि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को इस मामले में 7 फीसदी और मायावती को 9 फीसदी मत हासिल हुए हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week