योगी के मंत्री ने कहा: मैं इस अध्यादेश के खिलाफ हूं | UP NEWS

06 September 2018

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी सहित भाजपा की सरकारों के मंत्रियों ने भी एससी एसटी एक्ट के मामले में लाए गए अध्यादेश का विरोध शुरू कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने इस बारे में खुला बयान दिया है। उनका कहना है कि मैं इस बिल का ​कतई समर्थन नहीं करता। बता दें कि राजभर उत्तरप्रदेश में बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष हैं। 

एससी-एसटी एक्ट के मुद्दे पर राजभर ने कहा, “मैं सरकार के इस बिल का विरोध करता हूं। मैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं और मैं उसके साथ हूं। इस बिल से कई बेकसूरों की जिंदगियां बर्बाद हो जाती हैं। मैं कतई इस बिल का समर्थन नहीं करूंगा। बस्ती के चांदपुर कटरिया बन्धे का निरीक्षण करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर मेरे विचार सरकार से नहीं मिलते हैं। मैं सरकार के इस बिल का विरोध करता हूं।

क्या है मामला
सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट में एफआईआर दर्ज होते ही गिरफ्तारी की शर्त हटा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने व्यवस्था दी थी कि मामला दर्ज होने के बाद पहले जांच की जाए और फिर गिरफ्तारी। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए अध्यादेश ले आई और वो फटाफट संसद में पारित भी हो गया। अब जनता भड़क गई है। लोगों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में ही चुनौती दी जानी चाहिए थी। अध्यादेश क्यों लाए।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week