REWA में भड़का आंदोलन, पथराव, लाठीचार्ज, KATNI में सिंधिया को काले झंडे: Video | MP NEWS @ Bharat Band

06 September 2018

भोपाल। एससी एसटी एक्ट के खिलाफ मध्यप्रदेश में आयोजित भारत बंद के दौरान रीवा में आंदोलन भड़क गया। रीवा में रेल्वे स्टेशन पर उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया। उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज कर दिया। बंद समर्थक रीवा-नई दिल्ली ट्रेन रोकने की कोशिश कर रहे थे। उपद्रवियों ने अपर कलेक्टर की बोलेरो गाड़ी मे तोड़फोड़ कर दी।

कटनी में ज्योतिरादित्य सिंधिया को काले झंडे दिखाए गए। उन्हे बरही में विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। यहां उनका स्वागत एवं कार्यक्रम था परंतु सिंधिया नहीं रुके। अनुपपुर जिले के हरद स्टेशन पर आंदोलनकारियों ने अंबिकापुर- शहडोल ट्रेन रोक ली। 100 से ज़्यादा लोग इंजन पर चढ़ गए और प्रदर्शन किया। शहडोल में पुलिस लाठीचार्ज के बाद तनाव के हालात हैं। आंदोलनकारी न्यायिक जांच से संतुष्ट नहीं हैं वो एसपी को हटाने की मांग पर अड़ गए हैं। यहां लोगों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया।

क्या है मामला
सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट में एफआईआर दर्ज होते ही गिरफ्तारी की शर्त हटा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने व्यवस्था दी थी कि मामला दर्ज होने के बाद पहले जांच की जाए और फिर गिरफ्तारी। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए अध्यादेश ले आई और वो फटाफट संसद में पारित भी हो गया। अब जनता भड़क गई है। लोगों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में ही चुनौती दी जानी चाहिए थी। अध्यादेश क्यों लाए।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week