Loading...

परीक्षा में शामिल होने से पहले आधार करायें अनलॉक | MP NEWS

BHOPAL: प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) ने परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की वास्तविक पहचान परखने के लिए आधार इनेबल्ड मल्टीलेवल बॉयोमेट्रिक वेरीफिकेशन अनिवार्य कर रखा है। अब पीईबी ने इस संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी कर बताया है कि उम्मीदवार भविष्य में होने वाली विभिन्न परीक्षा में शामिल होने के लिए तय तारीख से पहले आधार को अनलॉक करा लें। 

क्योंकि, यह देखने में आ रहा है कि आधार बॉयोमेट्रिक वेरिफिकेशन के दौरान कुछ उम्मीदवारों का आधार लॉक होने की स्थिति में वेरीफिकेशन नहीं हो पाता। इसके कारण उम्मीदवारों को परीक्षा से वंचित रहना पड़ता है। पीईबी ने सलाह दी है कि उम्मीदवार परीक्षा की तारीख से पहले आधार को आवश्यक रूप से अनलॉक करा लें। 

परीक्षा नियंत्रक प्रो. एकेएस भदौरिया का कहना है कि सुरक्षा को ध्यान में रखकर लोग अपने आधार आईडेंटिफिकेशन को लॉक करके रखते हैं। लेकिन, जब यह परीक्षा में शामिल हाेते हैं तो बॉयोमेट्रिक मशीन को इनकी पहचान करने में परेशानी होती है। उनके डाटा का मिलान नहीं हो पाता। उम्मीदवारों को इस परेशानी से दूर रखने यह सुझाव दिया गया है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com