MP NEWS: मायावती वाला फार्मूला लागू कर सकते हैं शिवराज @ Sc/St-Act

13 September 2018

भोपाल। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह ने एससी/एसटी एक्ट मामले में भले ही कुछ भी बयान दिया हो परंतु मप्र में शिवराज सिंह सरकार और भाजपा की हालत खराब हो गई है। पार्टी के भीतर ही बगावत शुरू हो गई है। इसके इतर रणनीतिकार कुछ ऐसी ट्रिक की तलाश कर रहे हैं जिसके चलते सवर्ण वोट भी बना रहे और आरक्षित वर्ग का वोट भी हासिल हो जाए। शिवराज सिंह के अय्यारों ने सवर्णों को साधने के लिए मायावती वाले फॉर्मूले को रिकमंड किया है। आइए बताते हैं क्या था वो फॉर्मूला: 

उत्तरप्रदेश की मुख्यमंत्री बनने के बाद मायावती ने सबसे पहला काम सवर्णों के बीच ‌विश्वास पैदा करने का किया था। उन्होंने अपनी शक्तियों का उपयोग करते हुए एससी एसटी एक्ट को काफी हद तक शिथिल कर दिया था। उत्तरप्रदेश में: 
1- शिकायत के आधार पर गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गई थी। 
2- एससी एसटी एक्ट में सिर्फ मर्डर या रेप जैसे जघन्य अपराध ही दर्ज करने के निर्देश दिए थे। 
3- एक्ट के तहत शिकायत फर्जी पाई गई तो आरोपी के खिलाफ धारा 182 के तहत कार्रवाई के आदेश थे। 
4- इस कानून के तहत मामलों की जांच रिपोर्ट समय-समय पर करने के निर्देश थे। 

इस ट्रिक से मायावती उत्तरप्रदेश में सवर्णों का दिल जीतने में कामयाब हुईं। इतना ही नहीं यूपी में एससी/एसटी एक्ट के तहत दर्ज होने वाले फर्जी मामलों में भी काफी गिरावट आई और यह सरकार की सफलता मानी गई। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts