मंत्री नरेंद्र तोमर के पोस्टर पर कालिख पोती, चक्काजाम किया | MP NEWS

17 September 2018

ग्वालियर। एससी-एसटी एक्ट के विरोध में आंदोलन कर रहे सपाक्स और सवर्ण समाज रक्षक दल के सदस्यों ने रविवार को ग्वालियर के मृगनयनी गार्डन में आयोजित भाजपा के किसान सम्मान समारोह के दौरान हंगामा कर दिया इन लोगों ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत अन्य भाजपा नेताओं के पोस्टर पर कालिख भी पोत दी। सूचना मिलते ही यहां भारी संख्या में पहुंचे पुलिस बल ने मोर्चा संभाला और आंदोलनकारियों को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर आयोजन में शामिल हुए।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा मृगनयनी गार्डन में किसान सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर थे। लेकिन कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही यहां सपाक्स के लोग पहुंच गए और नारेबाजी शुरू कर दी। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह को काले झंडे दिखाने की कोशिश कर रहे सपाक्स और सवर्ण रक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने यहां जमकर हंगामा किया और भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। यही नहीं आंदोलनकारियों ने केन्द्रीय मंत्री तोमर को ज्ञापन देने की मांग करते हुए आयोजन स्थल के बाहर धरना शुरू कर दिया।

चक्काजाम की कोशिश, पुलिस ने लिया हिरासत में
प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को जब पुलिस ने कार्यक्रम स्थल तक नहीं पहुंचने दिया तो उन्होंने बाहर सड़क पर ही हंगामा करना शुरू कर दिया। सवर्ण समाज के लोग रेसकोर्स रोड पर चक्काजाम की कोशिश कर रहे थे। तभी पुलिस ने कुछ आंदोलनकारियों को हिरासत में ले लिया। आंदोलनकारियों की गिरफ्तारी की खबर सुनते ही उनके समर्थक और अधिक संख्या में मौके पर पहुंच गए। आक्रोशित सवर्ण समाज के लोगों ने कार्यक्रम स्थल के बाहर लगे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत भाजपा नेताओं के बैनरों, पोस्टरों पर कालिख भी पोत दी। इतना ही नहीं आंदोलनकारी यहां पुलिस वैन के आगे लेट गए और गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ताओं ने रिहा होने से इनकार कर दिया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया
मृगनयनी गार्डन में हो रहे कार्यक्रम के दौरान जब सवर्ण समाज ने विरोध प्रदर्शन किया तो पुलिस ने वहां मौजूद पत्रकार कौशल मुदगल को भी गिरफ्तार कर लिया। बाद में जब लोगों ने पुलिस को बताया कि वह पत्रकार है और उन्हें छोड़ा जाए। इसे पुलिस ने मान लिया और वह कौशल मुदगल को छोड़ रही थी तभी वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने कौशल मुदगल समेत अन्य पर हमला कर दिया जिसमें तीन से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में यह सभी लोग गोला का मंदिर थाने पहुंच गए और हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर घेराव कर दिया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->