शिवराज के लिए नया तनाव, JAYS ने किया 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया | MP NEWS

01 September 2018

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह के लिए नया तनाव पैदा हो गया है। जय आदिवासी युवा संगठन के साथ बातचीत का क्रम शुरू हुआ था और माना जा रहा था कि शिवराज सिंह किसी भी तरह से उन्हे मना लेंगे परंतु जन आशीर्वाद यात्रा की व्यस्तता में जयस हाथ से निकल गया। इधर संगठन ने ऐलान कर दिया है कि वो 80 सीटों पर अपने कार्यकर्ताओं चुनाव मैदान में उतारेंगे। अब यदि जयस अपने ऐलान से पीछे हटा तो संगठन के अस्तित्व पर ही सवाल उठ जाएगा। 

जयस के प्रदेश संयोजक हीरा अलावा ने कहा कि बीजेपी को हटाने के लिए वो आदिवासियों को एकजुट करने का काम कर रहे हैं। बीजेपी के अलावा अगर कोई पार्टी उनका समर्थन चाहती है तो उन्हें मुख्यमंत्री के तौर पर आदिवासी को प्रोजेक्ट करना होगा। जानकारी के मुताबिक जय आदिवासी युवा शक्ति नाम के इस संगठन का आदिवासी इलाकों में अच्छा खासा दखल है और करीब 22 ज़िलों में जयस संगठन अपनी जड़ें जमा चुका है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस गठबंधन के नज़रिए से आदिवासियों की पार्टी कही जाने वाली गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ-साथ जयस के भी संपर्क में है।

बता दें कि जयस एक आदिवासी संगठन है जिसका पूरा नाम जय आदिवासी युवा शक्ति है. पिछले दिनों जयस का एक प्रतिनिध मंडल शिवराज सिंह चौहान से मिला था और पच्चीस सूत्रीय मांग पत्र सौपा था। हालांकि मुख्यमंत्री ने जयस की मांग को संगठन ने ठुकरा दिया था, इसके बाद आदिवासी संगठन जयस की मांगों को लेकर सियासत तेज हो गई थी।

इसके बाद जयस ने ऐलान किया था कि वह आदिवासी समुदायों को जागरूक करने के लिए आदिवासी अधिकार यात्रा निकलेगी। इसके बाद जयस ने आदिवासी अधिकार यात्रा भी निकाली थ बताया जा रहा है कि इस यात्रा के बाद जयस ने आदिवासियों के बीच अच्छी खासी पैठ बना ली है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week