Advertisement

नरोत्तम मिश्रा के DATIA में एससी-एसटी एक्ट का एतिहासिक विरोध | MP NEWS



दतिया। कैबिनेट मंत्री एवं मध्यप्रदेश के कद्दावर भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा के दतिया शहर में एससी-एसटी एक्ट का एतिहासिक विरोध दर्ज कराया गया। तीन किलोमीटर के एरिया में भीड़ ही भीड़ थी। सोमवार शाम 6 बजे शुरू हुई तिरंगा स्वाभिमान यात्रा में पीतांबरा पीठ के पुजारी भी भगवा वस्त्र धारण करके शामिल हुए। बगुलामुखी के दर्शन कर सपाक्स के लोगों ने तिरंगा स्वाभिमान यात्रा शुरू की। 

यात्रा के दौरान सवर्ण समाज को संबोधित करते हुए सपाक्स के जिलाध्यक्ष महिपाल सिंह ने कहा कि भिंड-दतिया संसदीय सीट से सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद ने सुप्रीमकोर्ट के फैसले पर संसद में जो बयान दिया था, उसके लिए वे माफी मांगें अन्यथा उन्हें उनके ही संसदीय क्षेत्र दतिया में नहीं घुसने दिया जाएगा। सांसद के इस बयान से सवर्ण समाज में भारी आक्रोश है। उन्होंने कहा कि अगर काला कानून वापस नहीं हुआ तो समूचा सवर्ण समाज विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भाजपा का विरोध करेगा। 

सपाक्स ने इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आरक्षण के संबंध में दिया गया माई के लालों के बयान की भी कड़ी निंदा की। उन्होंने मांग की है कि यदि सीएम माफी नहीं मांगेंगे तो पुतले जलाए जाएंगे। मालूम हो कि ऐसा पहली बार है, जब दतिया जिले में सवर्ण समाज के लोग इतनी संख्या में एकजुट होकर सड़कों पर निकले हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com