Advertisement

CONGRESS की सरकार बनी तो पंचायत सचिवों को सातवां वेतनमान: कमलनाथ



भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पंचायत सचिवों को सातवां वेतनमान दिया जायेगा। जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को पद के अनुरूप ग्रेड दिया जायेगा। इसके अलावा पंचायत विभाग के अन्य कर्मचारियों की मांगों को भी पूरा किया जायेगा। कमलनाथ आज यहां हर्षवर्धन नगर स्थित विजयाराजे सिंधिया पार्क में पंचायत सचिवों, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, कर्मचारियों, किसान मित्र, किसान दीदी, जन स्वास्थ्य रक्षक और कम्प्युटर आपरेटरों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

कमलनाथ ने कहा कि मुझे संविदा शब्द से ही नफरत है। कांग्रेस की सरकार बनने पर संविदा कल्चर समाप्त होगा। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार ने आपके साथ अन्याय ही नहीं, आपका अपमान भी किया है। शिवराज सिंह तो केवल आपकी ही बात नहीं सुनते, बल्कि वे तो किसानों की बात नहीं सुनते, नौजवानों की बात नहीं सुनते और महिलाओं की बात भी नहीं सुनते। उनका तो केवल मुंह भर चलता है।

नाथ ने कहा कि कल राहुल जी आये थे। उन्होंने हमसे पूछा कि आप हमारे कर्मचारी भाईयों की बातों को वचन पत्र में शामिल करने जा रहे हैं या नहीं? मैंने उन्हें आश्वस्त किया है कि प्रदेश के हर वर्ग के कर्मचारियों की मांगों को वचन पत्र में हम स्थान देने जा रहे हैं। सम्मेलन में पंचायत सचिवों के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश शर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारियों के अध्यक्ष भूपेश गुप्ता, कर्मचारी नेता वीरेन्द्र खोंगल और भुवनेश पटेल, जितेन्द्र सिंह और राजकुमार चंदेल सहित प्रदेश भर से आये पंचायत विभाग के अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित थे।