भारती एक्सा लाइफ INSURANCE में व्हाट्सएप पर होगा क्लेम का निपटारा | BUSINESS NEWS

24 September 2018

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस, देश के प्रमुख समूह भारती इंटरप्राइजेस और दुनिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक एक्सा का संयुक्त उपक्रम है। देश की प्रमुख इंश्योरेंस कंपनी भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने ग्राहकों की सुविधा के लिए मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर बीमा के दावे (क्लेम) निपटाने की सेवा शुरू की है। कंपनी ने सोमवार को जानकारी दी कि इस सुविधा के शुरू होने से पॉलिसी धारक द्वारा नामित व्यक्ति को बीमा पॉलिसी पर दावा करने के लिए कंपनी की शाखा पर नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि व्हाट्सएप पर एक मैसेज भेज कर दावे का निपटान कराया जा सकता है। इस नई व्यवस्था के तहत ग्राहक को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इंश्योरेंस पॉलिसी के नॉमिनी को इंश्योरेंस कंपनी को अपने व्हाट्स ऐप के जरिए एक मैसेज भेजना होगा।
भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विकास सेठ ने कहा, 'बीमाधारक के नॉमिनी या नामित व्यक्ति को अपना दावा करने के लिए कंपनी के व्हाट्सएप नंबर पर संदेश भेजना होगा। उसके बाद कंपनी की टीम दावा करने वाले से संपर्क करेंगे और तुरंत जवाब देंगे।' 

कंपनी की क्लेम टीम की ओर से दिए गए लिंक पर नॉमिनी को आवश्यक कागजात अपलोड करने होंगे। इसके बाद क्लेम कितने दिन में दिया जाएगा या क्लेम बनता है या नहीं इसकी जानकारी कंपनी की टीम व्हाट्सएप के जरिए नॉमिनी को उपलब्ध करा देगी। अगर क्लेम बनता है तो पॉलिसी का पैसा अपने आप नॉमिनी के खाते में भेज दिया जाता है। कंपनी ने कहा है कि वह व्हाट्सऐप पर मिले कई दावों को अब तक निपटा भी चुकी है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->