BJP सम्मेलन के लिए भर्ती परीक्षा स्थगित, रेलवे स्टेशन का 1 प्रवेश द्वार बंद | MP NEWS

19 September 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता महाकुंभ के लिए 25 सितंबर को भोपाल के 13 केंद्रों पर होने वाली भारतीय रेलवे ग्रुप-डी की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। रेलवे की दलील है कि यह परीक्षा नवम्बर में इज्तिमा के लिए भी रद्द की जाएगी। वहीं 23 से 26 सितंबर तक हबीबगंज रेलवे स्टेशन की सेकंड एंट्री (प्लेटफार्म-5 की तरफ से प्रवेश करने वाला रास्ता) को भी चार दिन के लिए बंद किया गया है। रेलवे ने भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को देखते हुए यह निर्णय लिया है। 

15 हजार उम्मीदवार प्रभावित होंगे
परीक्षा स्थगित होने से 15 हजार अभ्यर्थियों को परेशान होना पड़ेगा, क्योंकि रेलवे बोर्ड एक सप्ताह पहले परीक्षा तारीख घोषित कर चुका है। इसके बाद कई अभ्यर्थियों ने परीक्षा में शामिल होने रिजर्वेशन भी करा लिया था। वहीं हबीबगंज स्टेशन की सेकंड एंट्री बंद करने से चार दिन तक हजारों यात्री परेशान होंगे। पार्किंग भी पूरी तरह बंद रहेगी।

हबीबगंज सेकंड एंट्री में भाजपा कार्यकर्ता ठहरेंगे
भाजपा कार्यकर्ता हबीबगंज स्टेशन की सेकंड एंट्री पार्किंग एरिया में ठहरेंगे। इसके लिए 22 सितंबर की शाम से ही पार्किंग को खाली कराना शुरू कर दिया जाएगा। 23 सितंबर की सुबह से कोई यात्री सेकंड एंट्री में वाहन पार्क नहीं कर सकेगा। 26 सितंबर की सुबह 6 बजे तक प्रवेश व पार्किंग पूरी तरह बंद रहेगी।

रिटायरिंग रूम भी बंद रहेगा
हबीबगंज स्टेशन की सेकंड एंट्री की तरफ यात्रियों के ठहरने व आवागमन के लिए बनी रेलवे बिल्डिंग भी 25 की सुबह 6 से रात 10 बजे तक बंद रहेगी। इस समय में रेलवे यात्री बिल्डिंग में ठहर नहीं सकेंगे। इस बिल्डिंग को भाजपा के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों के लिए बंद किया है।

इज्तिमा में भी रद्द करेंगे परीक्षा
भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए रेलवे बोर्ड ने परीक्षा स्थगित की है। इन अभ्यर्थियों को बोर्ड आने वाले समय में परीक्षा की तारीख जारी कर रहा है। 24 नवंबर को होने वाले इज्तिमा के दो दिन पहले और दो दिन बाद तक भी परीक्षा स्थगित रहेगी। 
शोभन चौधुरी, डीआरएम, भोपाल रेल मंडल

भाजपा सम्मेलन के लिए बंद किया है प्रवेश
हबीबगंज स्टेशन की सेकंड एंट्री चार दिन बंद रहेगी। सेकंड एंट्री परिसर को भाजपा के सम्मेलन में आने वाले कार्यकर्ताओं के ठहरने के लिए खाली कराया जा रहा है। 
अबू आशिफ, प्रोजेक्ट मैनेजर बंसल पाथवे हबीबगंज प्राइवेट लिमिटेड
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week